पाकिस्तान से सीरीज हारने के बाद आईसीसी रैंकिंग्स में ऑस्ट्रेलिया को नुकसान, फ़िसलकर पांचवे स्थान पर पहुँची ऑस्ट्रेलियाई टीम

अबू धाबी में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 373 रनों से हराते हुए दो टेस्ट मैचों की सीरीज जीती थी

अबु धाबी: पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच अबू धाबी में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 373 रनों से हराते हुए अपने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास की सबसे विशाल जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही पाकिस्तानी टीम ने दो टेस्ट मैचोंं की इस टेस्ट सीरीज को 1-0 से अपने नाम कर लिया है।

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान अपनी पहली पारी में 282 रनों पर ऑल आउट हो गया था। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली पारी में 145 रन आउट हो गई। इसके बाद पाकिस्तान में बाबर आजम के 99 रनों की बदौलत पाकिस्तान ने दूसरी पारी 9 विकेट खोकर 400 रन पर घोषित करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 538 रनों का लक्ष्य दिया। इस लक्ष्य के जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम चौथी पारी में 164 रन पर ऑल आउट हो गई।

हार के बाद टेस्ट रैंकिंग में लुढ़की ऑस्ट्रेलिया

Austrailia Team
Photo Source: ICC

पाकिस्तान के खिलाफ मिली इस टेस्ट सीरीज में हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम आईसीसी की ताजा जारी टेस्ट रैंकिंग में तीसरे स्थान से पांचवें स्थान पर लुढ़क गई है। वहीं दूसरी और पाकिस्तान की टीम अभी भी सातवें नंबर पर ही मौजूद है लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली टेस्ट सीरीज जीत के बाद उनके रेटिंग अंक 88 से बढ़कर 95 हो गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया के अगला विरोधी भारत

Indian Team
Photo Source: Twitter

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम की अगली विरोधी भारतीय टीम है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 21 नवंबर T20, टेस्ट और एकदिवसीय मैचों की सीरीज शुरू हो रही है। भारत के खिलाफ सीरीज से पहले भारत के पड़ोसी देश से मिली इस हार से ऑस्ट्रेलिया के मनोबल में कमी जरूर देखने को मिलेगी।

सम्बंधित ख़बरे