भारत के खिलाफ़ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम घोषित, टिम पेन को मिली कमान

भारत के खिलाफ होने वाले 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का एलान कर दिया गया है।

भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत हो चुकी है और कल खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत को डकवर्थ लुईस नियम अनुसार 4 रन से हराकर जीत दर्ज की। टी-20 सीरीज के बाद भारतीय टीम को आस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है और इस टेस्ट सीरीज की शुरुआत 6 दिसंबर से होगी।

भारत के खिलाफ़ टेस्ट सीरिज के लिए 14 सदस्यीय ऑस्ट्रेलियाई टीम घोषित

Tim Paine Australia Team
Photo Source: ABC

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 6 दिसंबर से शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने 14 सदस्यीय ऑस्ट्रेलियाई टीम ऐलान कर दिया। भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान टिम पेन को सोंपी गयी है। वही जोश हेजलवुड और मिचेल मार्श को टीम के उपकतान बनाया गया है।

ऑस्टेलिया टीम: टिम पेन(कप्तान), एरोन फिंच, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, मिचेल मार्श(उपकप्तान), पीटर हैंड्सकॉम्ब, मर्कस हैरिस, ट्रेविस हेड, नाथन लियोन, मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड(उपकप्तान) पेट कमिंस, पीटर सीडल और क्रिस ट्रिमैन।

मार्कस हैरिस और क्रिस ट्यूमेन ऑस्ट्रेलियाई टीम में नए चेहरे

Marcus Harris and Chris Tremain
Photo Source: ABC

भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम में दो युवा खिलाड़ी मार्कस हैरिस और क्रिस ट्यूमेन को शामिल किया गया है। इस दोनो खिलाड़ियो ने शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया था। इन दोनों के अलावा ऑस्ट्रेलियाई टीम में पीटर हेंडसकॉम्ब की भी वापसी हुई। पीटर हेंडसकॉम्ब ऑस्ट्रेलिया के यूएई दौरे पर टीम का हिस्सा नहीं थे।

भारतीय टीम का पहले ही हो चुका है एलान

Rohit sharma
Photo Source: Indian Express

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए बीसीसीआई पहले ही 18 सदस्य टीम का ऐलान कर चुका है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली इस टेस्ट सीरीज के लिए लंबे समय बाद भारतीय टीम में रोहित शर्मा की वापसी हुई है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को भी टीम इंडिया में जगह दी गई है।

भारतीय टीम:  विराट कोहली(कप्तान), मुरली विजय, केएल राहुल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमान विहारी, रोहित शर्मा, रिषभ पंत, पार्थिव पटेल, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, मोहम्मद शमी और ईशांत शर्मा।