एशेज सीरीज: पहले दो मैचो के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, 7 साल बाद इस खिलाड़ी की हुई वापसी

23 नवंबर से ब्रिसबेन मे एशेज सिरीज की शुरुआत होने वाली है इस सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचो के लिए आस्ट्रेलियाई टीम का एलान हो चुका है

मेलबर्न: इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के बीच 23 नवंबर से शुरू हो रही एशेज सिरीज के पहले दो टेस्ट मैचो के लिए क्रिकेट आस्ट्रेलिया(CA) ने टीम की घोषणा कर दी है।

इस टीम मे ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पेन को भी शामिल किया गया है। टिम पेन की आस्ट्रेलियाई टेस्ट क्रिकेट टीम मे 7 साल बाद वापसी हुई है टिम पेन ने अपना आखिरी टेस्ट मैच अक्टूबर 2010 मे भारत के खिलाफ खेला था। टिम पेन को मैथ्यू  की जगह टीम मे शामिल किया गया है। पेन ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश का नेतृत्व करते हुए अर्धशतकीय पारी खेली थी।

पेन ने अब तक 4 टेस्ट मैच खेले है जिसमे उनका औसत 35 है। टिम पेन के अलावा 24 वर्षीय ओपनर कैमरून बेनक्रॉफ्ट को भी टीम में शामिल किया गया है। कैमरॉन बेनक्रॉफ्ट को 10 टेस्ट मैच खेल चुके मैट रेनशॉ की जगह टीम में शामिल किया गया है। कैमरून बेनक्रॉफ्ट ने हाल ही मे शैफील्ड शील्ड टूर्नामेंट में धमाकेदार दोहरा शतक लगाया था। जिसको देखते हुए उनका चयन किया गया है कैमरून बेनक्रॉफ्ट ने आस्ट्रेलिया के लिए केवल एक T20 अन्तरराष्ट्रीय मैच खेला है। इस एशेज सिरीज के दौरान कैमरून अपने टेस्ट करियर की शुरुआत करते नजर आएगे।

कैमरून बेनक्रॉफ्ट के साथ – साथ तेज गेंदबाज चैड सैयेर्स  और जैक्सन बर्ड को भी टीम मे शामिल किया गया है।

आस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय चयनकार्ता ट्रेवर हॉन्स ने कहा, “हमें टीम चुनने में काफी समय लगा क्योंकि दावेदारों की संख्या अधिक थी। हमने टीम का चयन करने के लिए प्रदर्शन के स्तर को बढ़ाया है।

पहले दो टेस्ट मैचो के लिए आस्ट्रेलियाई टीम : स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वॉर्नर, कैमरन बेनक्रॉफ्ट, उस्मान ख्वाजा, पीटर हैंड्सकोंब, शॉन मार्श, टीम पेन, मिचेल स्टार्क, पेट कमिंस, नाथन लायन, जोश हेजलवुड, जैक्सन बर्ड, चैड सैयर्स।