पहले एकदिवसीय मैच में ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने भारतीय टीम को 8 विकेट से हराया

ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले मैच को जीतकर तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना चुकी है

Sportzpariभारतीय महिला टीम और ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के बीच आज Reliance स्टेडियम वड़ोदरा में ICC वुमन चैंपियनशिप एकदिवसीय सीरीज का पहला एकदिवसीय मैच खेला गया और इस एक दिवसीय मैच में ऑस्ट्रेलिया विमेंस टीम ने भारतीय टीम को 8 विकेट से हराकर 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। इस सीरीज का दूसरा मैच 15 मार्च को बड़ोदरा में ही खेला जाएगा।

आज हुए पहले एकदिवसीय मैच में भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और भारतीय टीम को पहला झटका 48 रन के स्कोर पर स्मृति मंधाना के रूप में लगा। स्मृति मंधाना ने 12 रन बनाए। स्मृति मंधाना के आउट होने के बाद लगातार अंतराल में Rodrigues, पूनम रावत और हरमनप्रीत कौर भी आउट हो गई।

Pooja Vastrakar
Photo Source: ICC

लेकिन फिर सुषमा वर्मा और पूजा ने संभलकर बल्लेबाजी करते हुए 86 रनों की शानदार पार्टनरशिप करते हुए भारतीय टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया और  इन दो बल्लेबाजों की बदौलत ही भारतीय टीम निर्धारित 50 ओवरों में 200 रन पहुँच पाई। पूजा वस्त्रकर ने 51 और सुषमा वर्मा ने 41 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से JL जोनसन ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए।

Nicole Bolton
Photo Source: ICC

भारतीय टीम के 201 रनों के लक्ष्य के जवाब में ऑस्ट्रेलिया सलामी बल्लेबाज बेल्टोंन और एश्ले हेली ने ऑस्ट्रेलिया टीम को ठोस शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी की। भारतीय टीम को पहली सफलता शिखा पांडे ने एश्ले हेली के रूप में दिलाई एश्ले हेली ने 38 रनों की पारी खेली। इसके बाद बोल्टनन ने शतक लगाते हुए ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से जीत दिला दी। Nicole Bolton को शानदार पारी के लिए वुमन ऑफ द मैच चुना गया।

सम्बंधित ख़बरे