त्रिकोणीय टी20 सीरीज: पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट्स से हराया

भारत-इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलियाई वुमन्स के बीच जारी टी20 त्रिकोणीय सीरीज के पहले मैच में आज ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारतीय टीम को 06 विकेट्स से हरा दिया।

Sportzpariआज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच त्रिकोणीय T20 सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया और इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने भारतीय महिला टीम को 6 विकेट से हराते हुए त्रिकोणीय सीरीज में पहले जीत दर्ज कर ली है। इस त्रिकोणीय सीरीज का अगला मुकाबला 23 मार्च को इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा।

आज हुए मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए भारतीय टीम को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बहुत ही अच्छी रही और भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना और मिताली राज ने मिलकर 9 ओवर में 72 रनों की साझेदारी की। इसके बाद मिताली राज 18 रन बनाकर आउट हो गई।

Smriti Mandhana
Photo Source: ICC/Twitter

मिताली राज के आउट होने के बावजूद स्मृति मंधाना अपनी लय में बल्लेबाजी करती रही और उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए अपने T20 करियर का दूसरा अर्धशतक लगाया। स्मृति मंधाना (67) के आउट होने के बाद भारतीय टीम के कप्तान हरमनप्रीत कौर (13) और Jemimah Rodrigues 1 रन बनाकर जल्द ही आउट हो गई।

इनके आउट होने के बाद अंतिम ओवरों में वेदा कृष्णमूर्ति(15) और अनुजा पाटिल(35) ने सूझबूझ से बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम को निर्धारित 20 ओवरों में 152 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया। ऑस्ट्रेलिया महिला टीम की तरफ अश्लेशा गार्डनर और एलिसा पैरी ने 2-2 विकेट्स लिए। Play Quiz::चार सवालों के जवाब देकर जीते 400 रुपये paytm कैश

Ellyse Perry
Photo Source: Twitter

भारतीय टीम के 153 रनों के लक्ष्य के जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत बहुत खराब रही और ऑस्ट्रेलिया टीम को पहला झटका पहले ही ओवर में एलिसा हेली के रूप में लगा। एलिसा हेली 4 रन बनाकर झूलन गोस्वामी की गेंद पर बोल्ड हो गई। हेली के आउट होने के बाद क्रीज पर आई गार्डर भी झूलन गोस्वामी का सामना नहीं कर सकी और 15 रन बनाकर झूलना गोस्वामी की गेंद पर बोल्ड हो गई।

Photo Source: Getty Images

लेकिन उसके बाद सलामी बल्लेबाज मूनी और विलानी ने संभलकर बल्लेबाजी करते हुए तीसरे विकेट के लिए मैच जिताऊ 79 रनों की साझेदारी की। लेकिन जब एक बार फिर झूलन गोस्वामी गेंदबाजी करने आए तो उन्होंने सलामी बल्लेबाज मूनी को आउट कर दिया। मूनी ने 45 रनों की पारी खेली। मूनी के आउट होने के बाद विलानी भी 39 रन बनाकर पूनम यादव की गेंद पर आउट हो गयी। Also See- आईसीसी रैंकिंग्स: अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट, वनडे और टी-20 रैंकिंग्स

लेकिन इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी कप्तान लेनिन और हेलेस ने मिलकर ऑस्ट्रेलिया को त्रिकोणीय सीरीज के पहले मुकाबले में 6 विकेट से जीत दिला दी। लेनिन ने नाबाद 35 और हेलेस ने नाबाद 12 रन बनाए। भारतीय टीम की तरफ से इस मुकाबले में झूलन गोस्वामी ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए। झूलन गोस्वामी के अलावा पूनम यादव ने भी एक विकेट लिया।