आईपीएल 11 की शुरुआत से पहले ही केकेआर के लिए बुरी खबर, यह दिग्गज गेंदबाज हुआ बाहर

केकेआर के दिग्गज गेंदबाज मिचेल स्टार्क दाहिने पैर में चोट के चलते आईपीएल 11 से बाहर हो गए हैं।

आईपीएल डैस्क:- आईपीएल 11 की शुरुआत में महज एक सप्ताह ही शेष बचा है लेकिन उससे पहले ही कई टीमों के लिए बुरी खबरें आ रही हैं। बॉल टेम्परिंग के चलते जहाँ एक ओर राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद को नुकसान हुआ है वहीं अब ताज़ा मामला केकेआर टीम से जुड़ा है। केकेआर के दिग्गज गेंदबाज मिचेल स्टार्क आईपीएल 11 से बाहर हो गए हैं।

यह भी देखें:– आईपीएल 2018 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम देगी यह फ्री सेवा

मिचेल स्टार्क को इस बार केकेआर की टीम ने 9.4 करोड़ रुपये की बोली लगाकर अपने बेड़े में शामिल किया था। लेकिन वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रही टेस्ट सीरीज के दौरान स्टार्क चोटिल हो गए और वे चौथे तथा अंतिम टेस्ट से भी बाहर हो गए। इसी के साथ साथ आईपीएल के इस सीजन से भी वे बाहर हो गए हैं। इस बार उन्हें दिनेश कार्तिक की अगुवाई वाली केकेआर टीम की तरफ से खेलना था। आपको बता दें कि केकेआर का पहला मैच 8 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से होगा।

मीडिया में आयीं खबरों के मुताबिक मिचेल स्टार्क के दांये पैर की पिंडली की हड्डी में चोट लगी थी जिसके चलते वो जोहानिसबर्ग में खेले जाने वाले चौथे और आखिरी टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा नहीं बनाये गए। स्टार्क की जगह युवा तेज गेंदबाज चैड सेयर्स का टेस्ट डेब्यू हुआ।

यह भी देखें:चुनाव की वजह से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के मैच का बदला गया स्थान, बेंगलुरू में नहीं दिल्ली में होगा मैच

मिचेल स्टार्क के चोटिल होकर बाहर होने से केकेआर के गेंदबाजी आक्रमण को घर आघात पहुंचा है। दूसरी तरफ केकेआर के एक और गेंदबाज के लिए भी खतरा दिखाई दे रहा है। केकेआर के सफलतम और रहस्मयी गेंदबाज सुनील नरीन के गेंदबाजी एक्शन पर वर्तमान में सम्पन्न हुई पाकिस्तान सुपर लीग में सवालिया निशान उठाये गये हैं। ऐसी स्थिति में केकेआर का गेंदबाजी आक्रमण कमजोर पड़ता दिखाई दे रहा है।

अब यह देखना दिलचस्प होगा कि मिचेल स्टार्क की गेरमोजूदगी में केकेआर का गेंदबाजी आक्रमण कितना प्रभावी रहने वाला है? वहीं आपको जानकारी दे दें कि केकेआर की तरफ से मिचेल स्टार्क की जगह नए चयनित खिलाड़ी के नाम की घोषणा नहीं की गई है।