APL 2018: क्रिस गेल की तूफानी पारी की बदौलत बल्ख लेजेंड्स ने काबुल ज्वानन को हराकर जीता अफगानिस्तान प्रीमियर लीग का ख़िताब

अफगानिस्तान प्रीमियर लीग के फाइनल मुकाबले में क्रिस गेल ने पारी की शुरुवात करते हुए 34 गेंदों में 56 रन की तूफ़ानी पारी खेली।

शारजाह: अफगानिस्तान प्रीमियर लीग 2018 के फाइनल मुक़ाबले में कल मोहम्मद नबी की कप्तानी वाली बल्ख लेजेंड्स ने राशिद खान की कप्तानी वाली काबुल ज्वनन की टीम को हराकर अफगानिस्तान प्रीमियर लीग का ख़िताब जीत लिया है। बल्ख लेजेंड्स के लिए फाइनल में जीत कर हीरो क्रिस गेल रहे। गेल ने 34 गेंदों में 56 रनों की विस्फोटक पारी खेली।

फाइनल मुक़ाबले में काबुल की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट्स खोकर 132 रन बनाए। काबुल ज्वनन की ओर से जावेद अहमदी ने सर्वाधिक 32 रनों की पारी खेली। जावेद के अलावा वेन पर्नेल, कोलिन एनाग्रम ने 21-21 रन बनाए। बल्ख लेजेंड की ओर से कसीस अहमद ने शानदार गेंदबाजी करते हुए सर्वाधिल 5 विकेट्स लिए।

Chris Gayle In APL
Photo Source: APL Twitter

काबुल ज्वनन के 133 रनों के लक्ष्य के जवाब में बल्ख लेजेंड्स ने यह लक्ष्य 18.1 ओवर में हासिल कर लिया और अफगानिस्तान प्रीमियर लीग सीजन एक का खिताब अपने नाम कर दिया। बल्ख लेजेंड की तरफ स क्रिस गेल ने 56 रनों की अर्धशकीय पारी खेली। वही रवि बोपारा ने जीत में अहम योगदान देते हुए नाबाद 32 रन बनाए। रवि बोपारा की नाबाद पारी की बदौलत बल्ख लेजेंड्स ने काबुल ज्वनन को 4 विकेट्स से हराया।

Abbas Ahmadi
Photo Source: APL Twitter

बल्ख लेजेंड्स के गेंदबाज कसीस अहमदी को पांच विकेट्स लेने के कारण फाइनल मैच में मैन ऑफ द मैच के ख़िताब से नवाजा गया।

अफगानिस्तान प्रीमियर लीग में मोहम्मद शहजाद सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। शहजाद ने 09 मैचों में चार अर्धशतकों की मद्दद से 344 रन बनाए। वही अफगानिस्तान प्रीमियर लीग में विकेट्स लेने के मामले में इसुरु तिलकताना टॉप पर रहे। इसुरु ने 08 APL मैचों में 7.66 की इकोनॉमी से 17 विकेट्स लिये।

सम्बंधित ख़बरे