एशिया कप: रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 03 रन से हराया, एशिया कप से बाहर हुई अफगान टीम

अफगानिस्तान को अंतिम ओवर में जीतने के लिए 08 रन बनने की जरूरत थी। लेकिन अफगानिस्तान की टीम सिर्फ 05 रन बना सकी

कल एशिया कप 2018 के सुपर फ़ॉर में खेले गए दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 3 रन से हराते हुए रोमांचक जीत दर्ज की। बांग्लादेश द्वारा दिए गए 250 रनों के लक्ष्य के जवाब में अफगानिस्तान निर्धारित 50 ओवरों में 246 रन ही बना सकी और इस मैच को 3 रन से हार गई। इस हार के साथ ही अफगानिस्तान की टीम एशिया कप 2018 से बाहर हो गई है।

इस मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इमरुल कायस के नाबाद 72 और महमुदुल्लाह के 74 रनों की बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट खोकर 250 रन बनाए। इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा सलामी बल्लेबाज लिटन दास ने 41 और विकेटकीपर बल्लेबाज मुस्तफापुर रहीम ने 33 रन बनाए। Aslo See: भारत ने बांग्लादेश को हराया

बांग्लादेश के द्वारा दिए गए 250 रनों के लक्ष्य के जवाब में अफगानिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और अफगानिस्तान को पहला झटका जन्नत के रूप में 20 रन पर लग गया। इसके बाद बांग्लादेश ने अफगानिस्तान पर दबाव बनाते हुए अफगानिस्तान को दूसरा झटका भी दे दिया।

लेकिन शुरुआत में 2 झटके लग जाने के बाद अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद और शहीदी ने अफगानिस्तान की पारी को संभाला और दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 65 रनों की साझेदारी की। इसके बाद मोहम्मद शहजाद आउट हो गए और शहीदी ने आगे आने वाले बल्लेबाजों के साथ छोटी मोटी साझेदारी कर अफगान टीम को लक्ष्य के करीब पहुँचाया, लेकिन एन मौके पर वो भी आउट हो गए और अफगानिस्तान की टीम इस मैच को 3 रन से हार गई।

अफगानिस्तान की तरफ से इस मैच में शहीदी ने सर्वाधिक 71 रन बनाए। शहीदी के अलावा मोहम्मद शहजाद ने भी 51 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। बांग्लादेश की तरफ से इस मुकाबले में कप्तान मशरफे मुर्तजा और मुस्तफिजुर रहमान ने सर्वाधिक दो-दो विकेट लिए।

इस हार के साथ ही अफगानिस्तान एशिया कप 2018 से बाहर हो गई है और अब अफगानिस्तान अपना अंतिम मुकाबला 25 सितंबर को भारतीय टीम के खिलाफ खेलेगी।