BAN vs ZIM: दूसरे वनडे मैच में ज़िम्बाब्वे को 7 विकेट्स से हराकर बांग्लादेश ने जीती वनडे सीरीज

बांग्लादेश ने चिटगांव में खेलें गए दूसरे वनडे मैच में ज़िम्बाब्वे को 7 विकेट्स से हराकर 3 वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

चिटगांव: बांग्लादेश और ज़िम्बाब्वे के बीच चिटगांव में खेले गए वनडे सीरीज के दूसरे मैच में बांग्लादेश ने ज़िम्बाब्वे को 7 विकेट्स से हराते हुए वनडे सीरीज में 2-0 कई अजेय बढ़त बना ली। चिटगांव वनडे में ज़िम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट्स खोकर 246 रन बनाए। इसके जवाब बांग्लादेश ने 44.1 ओवर में 3 विकेट्स खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया और इस मैच के साथ सीरीज भी अपने नाम कर ली।

चिटगांव वनडे में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। ज़िम्बाब्वे की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ब्रेडन टेलर की 75 रनों की अर्धशकीय पारी की बदौलत जिम्बाबे ने निर्धारित50 ओवरों में 246 रन बनाए। ब्रेडन टेलर के अलावा चिटगांव वनडे में जिम्बाबे की तरफ से सिकन्दर राजा ने 49 और सीन विलियम ने 47 रन बनाए। बांग्लादेश की तरफ से इस मैच में मोहम्मद शेंफूदीन ने सर्वाधिक 3 विकेट्स लिए।

ज़िम्बाब्वे के 247 रनों के जवाब में बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज लिटन दास और इमरुल काइस ने टीम को ठोस शुरुवात देते हुए पहले विकेट के लिए 148 रनों की साझेदारी की। लेकिन फिर लिटन दास के आउट होने का बांग्लादेश को लगातार 2 झटके लगे। लिटन दास ने 83 रन बनाए। वही लिटन दास के साथी बल्लेबाज इमरुल काइस ने 90 रन बनाए।

बांग्लादेश के दोनों सलामी बल्लेबाजो के आउट होने के बाद मुआफ़िजूर रहीम ने 40 और मोहम्मद मिथुन ने 24 रन की नाबाद पारी खेलतें हुए इस मैच को 7 विकेट्स से बांग्लादेश की झोली में डाल दिया। ज़िम्बाब्वे की तरफ से इस मैच के तीनों विकेट्स सिकन्दर रज़ा ने लिए।

चिटगांव वनडे मैच जीतने के साथ ही बांग्लादेश ने ज़िम्बाब्वे के खिलाफ़ जारी 3 वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 कई अजेय बढ़त बना ली है। बांग्लादेश ने 21 अक्टूबर को पहले वनडे मैच में 28 रनों से जीत दर्ज की थी। बांग्लादेश और ज़िम्बाब्वे के बीच वनडे सीरीज का अंतिम वनडे मैच 26 अक्टूबर को चिटगांव में ही खेला जाएगा।

सम्बंधित ख़बरे