बांग्लादेश vs पाकिस्तान मैच प्रीव्यू: देखें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन और जाने किस टीम का है पलड़ा भारी

एशिया कप 2018 में आज पाकिस्तान और बांग्लादेश का आमना सामना होगा और आज होने वाले इस मैच में जो भी टीम जीतेगी वो फाइनल में पहुंच जाएगी

एशिया कप 2018 के सुपर फॉर के अंतिम मुकाबले में आज बांग्लादेश और पाकिस्तान का आमना सामना होगा। बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच होने वाला यह मुकाबला एक तरह से सेमीफाइनल होगा। क्योकि इस मुकाबले में जो भी टीम जीत दर्ज करेगी वह 28 सितंबर को होने वाले फाइनल मैच में पहुंच जाएगी। भारतीय टीम पहले ही एशिया कप 2018 के फाइनल में पहुंच चुकी है।

बांग्लादेश और पाकिस्तान अब तक 35 बार आमने सामने आये है 

अब तक बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच 35 एकदिवसीय मैच खेले गए है। इस दौरान 31 मैचों में पाकिस्तान ने जीत दर्ज की है। बांग्लादेश को सिर्फ 04 बार जीत मिली है। इन आकड़ो के लिहाज से पाकिस्तान का पलड़ा बांग्लादेश पर  भारी नजर आ रहा है।

कब और कहा होगा मैच 

बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच होने वाला यह मैच शैयद जयाद क्रिकेट स्टेडियम अबू धाबी में खेला जायेगा। भारत में इस मैच का प्रसारण शाम 05:00 से स्टार स्पॉट्स नेटवर्क पर किया जायेगा।

पाकिस्तानी टीम में हो सकती है मोहमद आमिर की वापसी 

एशिया कप 2018 में पाकिस्तान की ताकत मानी जाने वाली गेंदबाजी लाइन उप उसकी सबसे कमजोर कड़ी आयी है। पाकिस्तान  तेज गेंदबाज मोहमद आमिर को अब तक एशिया कप में एक भी विकेट नहीं मिला है।  इस कारन आमिर को भारत के खिलाफ हुए मुकाबले में टीम से बाहर कर दिया गया था। लेकिन रिपोर्ट की माने तो आज बांग्लादेश के खिलाफ़ मोहमद आमिर की पाकिस्तान टीम में वापसी हो सकतीं है। Play Quiz: 05 आसान सवालों के जवाब देकर जीते ₹500 Paytm कैश

पाकिस्तान की फील्डिंग रही है कमजोर 

एशिया कप 2018 में पाकिस्तानी टीम की गेंदबाजी के साथ साथ फील्डिंग भी बहुत ख़राब रही है। एशिया कप 2018 में पाकिस्तान की टीम ने अब तक 08 कैच ड्राप किये है। जो पाकिस्तान के इस ख़राब प्रदर्शन का मुख्य कारण रहा है।

बांग्लादेश में हो सकती है सौम्य सरकार की वापसी 

एशिया कप 2018 में बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज लिटन दास और नजमुल हुसैन का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है।  लिटन दास और नजमल हुसैन का अब तक एशिया कप में प्रदर्शन कुछ इस तरह रहा है। लिटन दास (00, 06, 07 और 41) और नजुमल हुसैन (07, 07 और 06) रन रहा है। इस कारन पिछले मैच की प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुसर्रफे मुर्तजा ने संकेत दिए थे कि पाकिस्तान के खिलाफ सौम्य सरकार की टीम में वापसी हो सकती है।

बांग्लादेश संभावित प्लेइंग इलेवन: लिटन दास, नाज़मुल हुसैन / सौम्या सरकार, मोहम्मद मिथुन, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, इमरूल कायेस, महमुदुल्लाह, मुसर्रफे मुर्तजा, मेहदी हसन, मुस्तफिजुर रहमान और नामज़ुल इस्लाम।

पाकिस्तान संभावित प्लेइंग इलेवन: इमाम उल हक, फखर जमान / शान मसूद, बाबर आज़म, सरफराज अहमद, शोएब मलिक, असिफ अली, शदाब खान, मोहम्मद नवाज, हसन अली, मोहम्मद आमिर / उस्मान शिनवारी और  शाहीन अफरीदी।