एशिया कप: भारत को 03 विकेट से हराकर बांग्लादेश बनी एशिया कप की विजेता

वुमंस एशिया कप फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश की टीम ने भारत को 3 विकेट से हराकर एशिया कप पर कब्जा किया

स्पोर्ट्सडेस्क: आज कव्वाल लामपुर में वुमंस एशिया कप फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश की टीम ने रोमांचक मुकाबले में भारतीय महिला टीम को 3 विकेट से हराकर वुमंस एशिया कप 2018 का खिताब अपने नाम कर लिया है। भारतीय टीम के 113 रनों के लक्ष्य के जवाब में बांग्लादेश टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया।

आज खेले गए इस फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश की टीम के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले भारतीय टीम को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 112 रन बनाएं। भारतीय टीम की तरफ से कप्तान हरमनप्रीत कौर ने सर्वाधिक 56 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली।

Harmanpreet
Photo Source: Twitter

हरमनप्रीत के अलावा अन्य कोई भारतीय बल्लेबाज अपने बल्ले का दमखम नहीं दिखा पाए। बांग्लादेश की तरफ से रूमाना अहमद और कुबरा ने सर्वाधिक 2-2 विकेट लिए।

भारतीय टीम के 113 रनों के लक्ष्य के जवाब में बांग्लादेश की टीम के किसी भी बल्लेबाज ने कोई लंबी पारी तो नहीं खेली। लेकिन सभी बल्लेबाजों के थोड़े थोड़े रनों की पारियों की बदौलत बांग्लादेश ने 20 ओवरों में लक्ष्य हासिल कर एशिया कप अपने नाम कर लिया। बांग्लादेश की तरफ से निगार सुल्ताना ने सर्वाधिक 27 और रूमाना अहमद ने 23 रनों की पारी खेली।

Indian Womens Team
Photo Source: Twitter

भारतीय टीम ने इस फाइनल मुकाबले में अपने गेंदबाजों की बदौलत वापसी करने की कोशिश की, लेकिन किसी भी अन्य भारतीय गेंदबाज ने पूनम यादव का साथ नहीं दिया। पूनम यादव ने इस मुकाबले में 4 ओवर में 9 रन देकर सर्वाधिक 4 विकेट झटके। Play Quiz: क्रिकेट से जुड़े 05 आसान सवालों के जवाब देकर जीते ₹500 Paytm कैश

सम्बंधित ख़बरे