INDvWI: मैच से पहले BCCI ने घोषित की भारतीय प्लेइंग इलेवन, पहले टेस्ट में पृथ्वी शॉ के डेब्यू

वेस्टइंडीज के खिलाफ BCCI ने 12 खिलाडीयो की घोषणा कर दी है

राजकोट: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच 4 अक्टूबर यानि कल से खेला जाएगा। कल होने वाले इस पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम मैनेजमेंट ने भारतीय प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है। वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए आज बीसीसीआई ने 12 खिलाड़ी की लिस्ट जारी की।

Cricbuzz में छपी एक ख़बर के मुताबिक़ बीसीसीआई द्वारा जारी की गई इस लिस्ट में मयंक अग्रवाल का नाम कहीं पर भी नहीं है। इसलिए यह पक्का हो गया है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मयंक अग्रवाल अपना डेब्यू नहीं करेंगे।

पृथ्वी शॉ को मिला मौका

Prithvi Shaw and KL Rahul
Photo Source: Times Now

वेस्टइंडीज के खिलाफ कल से शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच में पृथ्वी शॉ को लोकेश राहुल के पार्टनर के तौर पर चुना गया है। पहले टेस्ट मैच में पृथ्वी शॉ अपना अंतरराष्ट्रीय टेस्ट डेब्यू करेंगे। इंग्लैंड दौरे पर भी पृथ्वी शॉ को भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया था लेकिन उन्हें वहां कोई मैच खेलने का मौका नहीं मिला था।

शुरुवाती 12 खिलाड़ी में तीन स्पिन गेंदबाज

R Aswin and R jadeja
Photo Source: PTI

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए जारी की गई 12 खिलाड़ियों की सूची में कुलदीप यादव रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन के रूप में 3 टीम में जगह मिली है। अब देखना दिलचस्प होगा कि प्लेइंग इलेवन में इन तीनों को जगह दी जाती है या फिर इन तीनों में से दो स्पिन गेंदबाजों को टीम में लिया जाता है। Win Money: 05 आसान सवालो का जवाब देकर जीते Paytm कैश

पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर।