Sportzpari Hindi
Sports News In Hindi

ISL FINAL 2018-19: एफसी गोवा और बेंगलुरू एफसी के बीच आज होगी खिताबी भिड़ंत

एफसी गोवा और बेंगलुरू एफसी दोनो टीमें के पास पहली बार आईएसएल का खिताब जीतने का मौका है।

मुंबई: पिछले साल 29 सितंबर से हुए इंडियन सुपर लीग सीजन 5 का फाइनल मुकाबला लीग की टॉप टीम बेंगलुरु एफसी और एफसी गोवा के बीच रविवार यानी आज मुंबई फुटबॉल एरेना में शाम साढ़े सात बजे से खेला जायेगा। फाइनल मुकाबले को जीत कर दोनो टीमो पहली बार चैंपियन बनना चाहेगी।

बेंगलुरु एफसी और एफसी गोवा दोनो टीमो का यह हीरो इंडियन सुपर लीग का दूसरा फाइनल मुकाबला होगा। दोनो टीमो को एक-एक फाइनल मुकाबला खेलने का अनुभव है। बेंगलुरु एफसी पिछले सीजन की जबकि एफसी गोवा 2015 में इस टूर्नामेंट के उपविजेता बने थे। फाइनल में दोनों टीमो को चेन्नयिन एफसी से हार का सामना करना पड़ा था।

इस सीजन लीग मैचो में दोनो फाइनलिस्ट टीम बेंगलुरु एफसी और एफसी गोवा अंकों के मामले में पर बराबरी पर रही थीं लेकिन आकड़ो पर नजरें डाले तो बेंगलुरू का पलड़ा ज्यादा भारी है। इंडियन सुपर लीग में अबतक दोनो टीमो के बीच अबतक चार मैच हुए है जिनमे से तीन मैच बेंगलुरू ने जीते है।

इस सत्र में भी हुए दोनो मैचो में बेंगलुरू ने गोवा को हराया था। लीग मैचो में बेंगलुरू ने जहा गोवा के खिलाफ पांच गोल दागे है वही गोवा की टीम ने बेंगलुरू के खिलाफ केवल एक गोल दागा है। गोवा की टीम ने लीग के दोनो चरणों मे शानदार खेल दिखया है। कुआडार्ट ने माना कि गोवा को बैकफुट पर नहीं धकेला जा सकता। इस टीम के पास फेरान कोरोमिनास जैसा मैच जिताऊ खिलाड़ी है, जिसने अब तक 19 मैचो में 16 गोल किए हैं।

इंडियन सुपर लीग सीजन 5 का खिताब जीतने के लिए दोनो टीमे बेंगलुरु एफसी और एफसी गोवा मुंबई फुटबॉल एरेना स्टेडियम में शाम साढ़े सात बजे मैदान पर उतरेगी। मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क, हॉटस्टार और जियो टीवी पर होगा।