वेस्टइंडीज के खिलाफ़ दूसरे टी20 में टीम इंडिया में होगा बड़ा बदलाव, इस दिग्गज की होगी प्लेइंग XI में वापसी

भारतीय टीम पहले टी20 मैच को जीतकर 3 टी20 मैचों की सीरीज में 1-0 कई बढ़त बनाये हुए है

न्यूज़ डेस्क: भारत और वेस्टइंडीज के बीच कल कोलकाता में खेले गए पहले टी-20 मैच में भारतीय टीम ने 5 विकेट से जीत दर्ज की। वेस्टइंडीज के खिलाफ कल खेले गए पहले टी-20 मैच में भारतीय टीम ने जीत तो दर्ज की, लेकिन भारतीय टीम को इसके लिए बहुत पसीना बहाना पड़ा। कोलकाता T20 में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 109 रन बनाए थे।

इसके जवाब में भारतीय टीम का टॉप ऑर्डर बुरी तरह से फ़ैल हो गया और रोहित शर्मा, शिखर धवन और ऋषभ पंत दहाई का आंकड़ा भी नही छू पाए। लेकिन फिर डेब्यू कर रहे क्रुणाल पंड्या ने दिनेश कार्तिक के साथ मिलकर भारतीय टीम की पारी को संभाला और टीम को जीत दिलाई। टीम इंडिया की इस स्तिथि को देखते हुए दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बड़ा बदलाव किया जा सकते है।

भुवनेश्वर कुमार की होगी प्लेइंग इलेवन में वापसी

Bhuvneshwer Kumar
Photo Source: ICC

कोलकाता T20 मैच में शुरुआती 12 खिलाड़ियों में शामिल होने के बावजूद भुवनेश्वर कुमार प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बन पाए थे। बाद में टीम मैनेजमेंट ने बताया कि भुवनेश्वर कुमार चोटिल थे इस कारण उनकी जगह उमेश यादव को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया। भुवनेश्वर कुमार के स्थान पर टीम में शामिल किए गए उमेश यादव सबसे महंगे साबित हुए और कोलकाता T20 मैच में उमेश यादव ने 4 ओवर में 36 रन खर्च करके एक विकेट लिया।

श्रेयस अय्यर को भी मिल सकता है मौका

Shreyas Iyer
Photo Source: PTI

लखनऊ में होने वाले दूसरे T20 मैच में भारतीय प्लेइंग इलेवन में श्रेयस अय्यर को भी मौका दिया जा सकता है। अय्यर ने हाल ही में संपन्न हुई देवधर ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया था। लखनऊ T20 मैच में देखना दिलचस्प होगा कि अगर श्रेयस अय्यर को प्लेइंग इलेवन में जगह दी जाती है तो उनके स्थान पर किसे टीम की प्लेइंग XI से बाहर निकाला जाता है।

दुसरे टी20 मैच के लिए संभावित टीम इंडिया

Indian Playing XI For 2nd T20 Against West Indies

रोहित शर्मा(कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, ऋषभ पंत, मनीष पांडे/श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, क्रुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और ख़लील अहमद।

सम्बंधित ख़बरे