एशिया कप में टीम इंडिया को लगे बड़े झटकें, हार्दिक पांड्या समेत यह 3 चोटिल खिलाड़ी हुए एशिया कप से बाहर

अक्षर पटेल और शार्दूल ठाकुर के अंगूठे में चोट है, इस कारण अक्षर पटेल और शार्दूल ठाकुर एशिया कप 2018 से बाहर हो गए है।

आज एशिया कप 2018 का आख़िरी ग्रुप स्टेज मैच खेला जाएगा। कल एशिया कप 2018 का ग्रुप स्टेज में भारत और पाकिस्तान का मैच खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम ने 08 विकेट्स से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने एशिया कप 2018 में ग्रुप बी में टॉप पर रहते हुए सुपर फ़ॉर के लिए क़वालीफाई कर लिया।

कल पाकिस्तान के खिलाफ़ हुए मैच के बाद आज भारतीय टीम के लिए बहुत बुरी ख़बर आ रही है। कल पाकिस्तान के खिलाफ कमर में चोट लगने के बाद हॉस्पिटल में जाने वाले हार्दिक पांड्या बाकी बचे एशिया कप से बाहर हो गए है। इतना ही नहीं ऑलराउंडर अक्षर पटेल और तेज गेंदबाज शार्दूल ठाकुर भी चोट के कारण एशिया कप से बाहर हो गए है।

हार्दिक पांड्या के स्थान पर रविंद्र जडेजा

Hardik Pandya and Ravindra Jadeja
Photo Source: AP Photo

पाकिस्तान के खिलाफ़ कमर में चोट लगने के कारण मैच से बाहर होने वाले हार्दिक पांड्या पूरे एशिया कप से बाहर हो गए है। हार्दिक पांड्या के स्थान पर रविंद्र जडेजा को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। वैसे देखा जाए तो रविंद्र जडेजा ने चैंपियंस ट्रॉफी के बाद से ज्यादा एकदिवसीय मैच नही खेले है। इतना ही नहीं चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल के बाद से अब तक जडेजा एक भी विकेट्स नही ले पाए है।

शार्दूल ठाकुर और अक्षर पटेल भी हुए एशिया कप से बाहर

Axar Patel
Photo Source: BCCI

हार्दिक पांड्या के अलावा ऑलराउंडर अक्षर पटेल और तेज गेंदबाज शार्दूल ठाकुर भी एशिया कप 2018 से बाहर हो गए है। रिपोर्ट्स के मुताबिक बताया जा रहा है कि अक्षर पटेल को अंगूठे में चोट लगी है और शार्दूल ठाकुर को Groin (यानी कि जांघ) में चोट लगी है।

शार्दूल ठाकुर और अक्षर पटेल के चोटिल हो जाने के कारण अब इन दोनों के स्थान पर दीपक चाहर और सिद्धारत कॉल को लिया गया है।