IPL 2019: मुंबई इंडियंस की टीम में हुआ बड़ा बदलाव, टीम में शामिल हुआ यह खतरनाक बल्लेबाज

आईपीएल 2019 में दक्षिण अफ़्रीकी विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक मुंबई इंडियंस में शामिल हो गए हैं

आईपीएल 2019 के लिए मुंबई इंडियंस की टीम ने दक्षिण अफ़्रीकी विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक को अपनी टीम में शामिल कर लिया है। आईपीएल 2018 में क्विंटन डिकॉक विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से खेलते नजर आए थे। रिपोर्ट के मुताबिक मुंबई इंडियंस की टीम ने क्विंटन डिकॉक को 2.8 करोड रुपए में अपनी टीम में शामिल किया है।

आईपीएल 2018 के ऑक्शन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने भी क्विंटन डिकॉक को 2.8 करोड रुपए में खरीदा था। आईपीएल 2018 में क्विंटन डिकॉक में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए 8 मुकाबलों में 201 रन बनाए थे और क्विंटन डिकॉक आईपीएल 2018 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज रहे थे।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की इनके अलावा क्विंटन डिकॉक दिल्ली डेयरडेविल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए भी आईपीएल खेल चुके हैं। क्विंटन डिकॉक में आईपीएल में अब तक 34 पारियों में एक शतक और 6 अर्धशतक की मदद से 927 रन बनाए हैं।

ईएसपीएनक्रिकइंफो में छपी एक खबर के मुताबिक मुंबई इंडियंस ने बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान और श्रीलंका के स्पिन गेंदबाज अकिला धनंजय को रिलीज कर दिया है।आईपीएल 2018 में मुंबई इंडियंस ने मुस्तफिजुर रहमान को 2.2 करोड रुपए और अकिला धनंजय को 50 लाख  रुपए में खरीदा था। मुंबई इंडियंस द्वारा रिलीज किए गए इन खिलाड़ियों को मिड सीजन ट्रांसफर विंडो के तहत अब कोई सी भी टीम खरीद सकती हैं।

सम्बंधित ख़बरे