आईपीएल फैंस के लिए खुशखबरी, अब आप दूरदर्शन पर भी देख सकेंगे आईपीएल के मैच

खेल मंत्रालय के दबाव में बीसीसीआई आईपीएल 2018 ब्रॉडकास्ट DD दूरदर्शन पर भी कर सकती हैं

स्पोर्ट्सडेस्क: अगले साल इंडियन प्रीमियर लीग का 11वां सीजन आयोजित किया जाएगा और इस 11 सीजन से पहले IPL के दर्शकों के लिए खुशखबरी आ रही है। IPL के 11वे सीजन का प्रसारण भारतीय सरकार के सरकारी चैनल DD दूरदर्शन पर भी किया जा सकता है। इसके लिए स्मृति ईरानी का मंत्रालय भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड पर दबाव भी बना रहा है। भारतीय खेल मंत्रालय भी इसमें स्मृति ईरानी के मंत्रालय का सपोर्ट कर रहा है।

एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के मुताबिक चैनल ने स्मृति ईरानी के मंत्रालय और भारतीय खेल मंत्रालय को एक प्रस्ताव भेजा था और उन्होंने इस प्रस्ताव में बताया था कि आईपीएल का प्रसारण DD दूरदर्शन पर भी होना चाहिए। अगर भारतीय खेल मंत्रालय इस पर अपनी मुहर लगा देती है तो यह बहुत बड़ा निर्णय होगा। क्योंकि इससे क्रिकेट का दायरा भी बढ़ेगा और टीवी पर DD दूरदर्शन की अहमियत ही बढ़ेगी।

आपको बता दें कि जब से आईपीएल शुरु हुआ है तब से ही बीसीसीआई इसके प्रसारण के राइट्स निजी चैनलों को देती है और इसके बदले बीसीसीआई उनसे मोटी रकम वसूल करती है। हाल ही में IPL में अपने 10 साल पूरे किए हैं और पिछले 10 सालों से Sony पिक्चर्स नेटवर्क आईपीएल का प्रसारण करता था। लेकिन इस साल स्टार नेटवर्क ने सबसे ज्यादा बोली लगाकर IPL के प्रसारण के राइट्स अपने नाम कर लिए थे।

IPL दुनिया की सबसे लोकप्रिय क्रिकेट लीग है और IPL के दौरान इसके प्रसारक स्पॉन्सर से मोटी रकम वसूल करते हैं। अगर DD दूरदर्शन को भी इसके प्रसारण के राइट्स मिलते हैं तो TV दूरदर्शन को भी इससे बहुत फायदा होगा और DD दूरदर्शन को देखने वालों की संख्या में भी बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। फिलहाल DD दूरदर्शन पर भारतीय टीम के सभी एक दिवसीय और टी-20 मैचों का लाइव प्रसारण होता है।