ब्रेडन मैकुलम ने चुनी अपनी ऑल टाइम फेवरेट प्लेइंग इलेवन, सिर्फ एक भारतीय को दी टीम में जगह

ब्रेडन मैकुलम ने अपनी ऑल टाइम फेवरेट प्लेइंग इलेवन में सिर्फ सचिन तेंदुलकर को एकमात्र भारतीय चुना है।

न्यूजीलैंड के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रैंडन मैकुलम ने अपनी ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन घोषित कर दी है। ब्रैंडन मैकुलम ने अपनी इस ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन में सबसे ज्यादा 4 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को अपनी टीम में जगह दी है। ऑस्ट्रेलिया के बाद वेस्टइंडीज की टीम खिलाड़ियों को इन्होंने अपनी टीम में शामिल किया है।

ब्रैंडन मैकुलम ने अपनी टीम का कप्तान वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज सर विवियन रिचर्ड्स को बनाया है। वहीं उन्होंने एडम गिलक्रिस्ट को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर अपनी टीम में जगह दी है। ब्रैंडन मैकुलम ने अपनी टीम में सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी को जगह दी है।

सचिन तेंदुलकर को किया अपनी टीम में शामिल

Sachin Tendulkar and Virender Sehwag
Photo Source: Cricket Addictor

ब्रैंडन मैकुलम ने अपनी इस ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन में क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर को एकमात्र भारतीय खिलाड़ी के तौर पर चुना है। ब्रैंडन मैकुलम ने सचिन तेंदुलकर को क्रिस गेल के साथ अपनी टीम का सलामी बल्लेबाज चुना है। ब्रैंडन मैकुलम की इस प्लेइंग इलेवन की खास बात यह रही कि उन्होंने अपनी टीम में पाकिस्तान और श्रीलंका से एक भी खिलाड़ी को नहीं चुना।

ब्रेंडन मैकुलम की प्लेइंग इलेवनBrendon Mccullumब्रैंडन मैकुलम ने अपनी टीम की शुरुवात करने के लिए क्रिस गेल और सचिन तेंदुलकर की सलामी जोड़ी को चुना है। इसके बाद मध्य क्रम में ब्रैंडन मैकुलम ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग, टेस्ट में एक पारी में सर्वाधिक रन बनाने ब्रायन लारा, वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज विवियन रिचर्ड्स और विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर एडम गिलक्रिस्ट को जगह दी है। Win Money: 05 आसान सवालो का जवाब देकर जीते Paytm कैश

वहीं दक्षिण अफ्रीका के महान ऑलराउंडर जैक कालिस को ब्रैंडन मैकुलम ने अपनी टीम का एकमात्र ऑलराउंडर चुना है और मिशेल जॉनसन, ट्रेंट बौल्ट और टीम साउथी को उन्होंने अपनी टीम के तेज गेंदबाजों की कमान सौंपी है। ब्रैंडन मैकुलम ने अपनी टीम में शेन वॉर्न को एकमात्र गेंदबाज के तौर पर जगह दी है। यहां ध्यान देने वाली बात यह रही कि उन्होंने अपनी टीम में मुथैया मुरलीधरन को नहीं लिया।