रोमन रेंस और ब्राॅक लैसनर के अब तक के रैसलमेनिया सफर पर नजर, जाने किसके आंकडे है बेहतर

रैसलमेनिया 34 मे रोमन रेंस का सामना ब्रॉक लैसनर से यूनिवर्सल चैम्पियनशिप के लिए होगा।

रैसलमेनिया के लिए अब महज तीन दिन का समय रह गया है। इस बार रैसलमेनिया मे रोमन रेंस का सामना ब्रॉक लैसनर से यूनिवर्सल चैम्पियनशिप के लिए होगा। इन दोनो सुपरस्टार के बीच रैसलमेनिया 31 मे WWE चैम्पियनशिप के लिए मैच हुआ था इस मैच मे उस समय के मिस्टर मनी इन द बैंक सैथ राॅलिन्स ने ब्रीफ़केस को कैस इन कर इस मैच का हिस्सा बन गए थे और मैच जीत लिया था।

रोमन रेंस ने अब तक रैसलमेनिया मे 5 मैच लडे है जिनमे से उन्हे चार मैचो मे जीत और एक मैच मे हार मिली है। रोमन रेंस ने अपने शुरूआती दो रैसलमेनिया मैच मे शील्ड के सदस्य के तौर पर लडे थे। जबकि ब्राॅक लैसनर ने रैसलमेनिया मे सात मैच लडे है जिनमे से उन्हे चार मैचो मे जीत और तीन मैचो मे हार का सामना करना पड़ा है। ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस दोनो ने ही द अंडरटेकर को रैसलमेनिया मे हराया है। रोमन रेंस और लैसनर दोनो को ही रैसलमेनिया मे पिछले दो सालों से लगातार जीत मिली है, दोनो ही सुपरस्टार्स की रैसलमेनिया मे आखरी बार हार उसी मैच मे हुई थी जिस मैच मे सैथ रॉलिंस ने मनी इन द बैंक को कैश इन किया था।

यह भी पढेWrestleMania 34 के भारत मे प्रसारण की पूरी जानकारी, जाने कब और किस चैनल पर देखे लाइव

ब्राॅक लैसनर के सभी रैसलमेनिया मैचो पर नजर

Brock Lesnar at WrestleMania
Image Credit-WWE

1- रैसलमेनिया 19: ब्रॉक लैसनर ने कर्ट एंगल को हराकर WWE चैम्पियनशिप जीती (जीत)

2 – रैसलमेनिया 20:  इंटरप्रमोशनल मैच मे गोल्डबर्ग ने ब्रॉक लैसनर को हराया था। (हार)

3 – रैसलमेनिया 29:  रैसलमेनिया 20 के बाद लैसनर ने अपना अगला रैसलमेनिया मैच 9 साल बाद लडा। रैसलमेनिया 29 मे लैसनर को नो होल्डस बैरेड मैच मे ट्रिपल एच ने हराया।  (हार)

4 – रैसलमेनिया 30: ब्रॉक लैसनर ने अंडरटेकर को हराकर उनकी 21 साल पुरानी स्ट्रीक को तोडा। (जीत)

5 – रैसलमेनिया 31: सैथ रॉलिंस ने मनी इन द बैंक ब्रीफकेस कैश इन कर ब्राॅक लैसनर और रोमन रेंस को हराया और WWE चैम्पियन अपने नाम की। (हार)

6 – रैसलमेनिया 32: ब्रॉक लैसनर ने सिंगल्स मैच मे डीन एंब्रोज को हराया। (जीत)

7 – रैसलमेनिया 33: ब्रॉक लैसनर ने गोल्डबर्ग को हराकर यूनिवर्सल चैम्पियनशिप जीती। (जीत)

रोमन रेंस के सभी रैसलमेनिया मैच पर एक नजर

Roman Reigns at WrestleMania 33
Image Credit-WWE

1 – रैसलमेनिया 29: द शील्ड (रोमन रेंस, सैथ राॅलिन्स, डीन एम्ब्रोज) ने सिक्स मैन टैग टीम मैच मे बिग शो, रैंडी ऑर्टन और शेमस को हराया। (जीत)

2 – रैसलमेनिया 30: शील्ड (रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस और डीन एंब्रोज) ने सिक्स मैन टैग टीम मैच मे  केन, बिली गन, रोड गन  को हराया। (जीत)

3 – रैसलमेनिया 31: सैथ रॉलिंस ने मनी इन द ब्रीफकेस को कैशइन करते हुए ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस को हराकर चैंपियनशिप को अपने नाम किया था। (हार)

4 – रैसलमेनिया 32: रोमन रेंस ने ट्रिपल एच को हराकर WWE चैम्पियनशिप जीती।  (जीत)

5 – रैसलमेनिया 33: रोमन रेंस ने द अंडरटेकर को हराया। (जीत)

यह भी पढेWWE Top 05: रैसलमेनिया मे सबसे अधिक मैच हारने वाले सुपरस्टार

ब्राॅक लैसनर को यूनिवर्सल चैम्पियनशिप जीते हुए एक साल से अधिक समय हो चुका है रोमन रेंस ने एलिमिनेशन चैंबर मैच जीत कर रैसलमेनिया मे यूनिवर्सल चैम्पियन के लिए नंबर वन कंटेनडर बने है। रोमन रेंस और लैसनर के रैसलमेनिया के आंकडे की तुलना की जाए तो रोमन रेंस के आंकडे बेहतर है। पिछले कुछ हफ्तो से जितनी बार भी रोमन रेंस और लैसनर का आमना-सामना हुआ है तो लैसनर का पलड़ा ज्यादा भारी रहा है अब देखना होगा की क्या रोमन रेंस रैसलमेनिया मे लैसनर को हरा पाते है या नही?

Play Quiz: आईपीएल से जुड़े 10 आसान सवालों के जवाब देकर जीते 500₹ तक का Paytm कैश