आईपीएल 2018: चेन्नई सुपरकिंग्स की पूरी टीम, चेन्नई सुपरकिंग्स की ताकत और कमजोरी

IPL 2018 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स ने महेंद्र सिंह धोनी सुरेश रैना और रवींद्र जडेजा को रिटेन किया था।

Sportzpariचेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2018 में 2 साल के निलंबन के बाद वापसी कर रही है और चेन्नई सुपर किंग्स ने IPL 2018 में वापसी करते ही अपने पुराने खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना और रविंद्र जडेजा को अपनी टीम में रिटेन कर लिया। चेन्नई सुपर किंग्स ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में अब तक दो बार IPL का खिताब अपने नाम किया है। लेकिन IPL 2018 के लिए अभी तक चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

Chennai Super Kings ने IPL 2018 के ऑक्शन में अपनी टीम को मजबूत करने के लिए बहुत से खिलाड़ियों पर दांव लगाया और उन्हें अपनी टीम में शामिल भी किया। चेन्नई सुपर किंग्स ने साल 2018 की IPL नीलामी में केदार जाधव को सबसे ज्यादा पैसे देकर खरीदा। आइए देखते हैं IPL 2018 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स की पूरी टीम और चेन्नई सुपर किंग्स टीम की ताकत और कमजोरियों।

चेन्नई सुपर किंग्स टीम की ताकत

Suresh Raina and MS Dhoni CSK
Photo Source: Zee News

जबसे IPL शुरू हुआ है तब से ही चेन्नई सुपरकिंग्स की सबसे बड़ी ताकत उसकी बल्लेबाजी लाइनअप रही है। इस साल भी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना, फाफ डू प्लेसिस और अंबाती रायडू जैसे बल्लेबाज मौजूद है। बल्लेबाजी के अलावा चेन्नई सुपर किंग्स में इस साल ऑलराउंडर की भी भरमार है। IPL 2018 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स के पास ड्वेन ब्रावो, शेन वॉटसन और केदार जाधव जैसे मैच जिताऊ ऑलराउंडर खिलाड़ी है। इसे भी पढ़े: आईपीएल के 10 सीजन की विजेता टीमें (2008 से 2017 तक)


चेन्नई सुपर किंग्स टीम की कमजोरी

Deepak Chahar
Photo Source: IPLT20.COM

आईपीएल 2018 की नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सब कुछ अच्छा हुआ लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2018 की नीलामी में गेंदबाजी सेक्शन में चूक गई। चेन्नई सुपर किंग्स की गेंदबाजी में इमरान ताहिर और हरभजन सिंह को छोड़कर बाकी सभी गेंदबाज को ज्यादा अनुभव नहीं है। Chennai Super Kings की टीम में इस साल दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर जैसे भारतीय गेंदबाज मौजूद हैं। जिन्हें ज्यादा आईपीएल मैच खेलने का अनुभव नहीं है।  इस कारण साल 2018 में होने वाली IPL में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम थोड़ी बहुत कमजोर लग रही है। इसे भी पढ़े: IPL 2018 ऑक्शन: IPL नीलामी के पहले दिन नीलाम हुए सभी खिलाड़ियों की सूची


चेन्नई सुपर किंग्स में शामिल सभी खिलाड़ियों की सूची

Chennai-Super-kings Team
Photo Source: CSK Twitter Handle

महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना, रवींद्र जडेजा, फाफ डु प्लेसिस, हरभजन सिंह, ड्वेन ब्रावो, शेन वॉटसन, केदार जाधव, अम्बाती रायडू, इमरान ताहिर, कर्ण शर्मा, शार्दूल ठाकुर, N जगदीसन, मिचेल सेंटनर, दीपक चाहर, KM आसिफ, लूँगीसानी नगिडी, कनिष्क सेठ, ध्रुव शोरे, मुरली विजय, सेम बिलिंग, मार्क वुड, क्षितिज शर्मा, मोनू कुमार और चैतन्य बिश्नोई।