हीरो इंडियन सुपर लीग फाइनल 2017-18: चेन्नई एफसी ने बेंगलुरु एफसी को हराकर कर दूसरी बार जीता खिताब

बेंगलुरु कि टीम ने इसी सीजन हीरो इंडियन सुपर लीग मे डेब्यू किया था और फाइनल तक पहुंची लेकिन खिताब जीतने मे कामयाब नही हुई।

बेंगलुरु: कल बेंगलुरु के कैंटरीवा स्टेडियम मे हीरो इंडियन सुपर लीग सीजन 4 का फाइनल मुकाबला चेन्नई एफसी और एफसी गोआ के बीच खेला गया। इस शानदार मैच मे चेन्नई एफसी बेंगलुरु एफसी को 3-2 से हारकर दूसरी बार इंडियन सुपर लीग का खिताब जीत लिया है। इससे पहले चेन्नई ने 2015 मे एफसी गोआ को हराकर आईएसएल का खिताब जीता था।

दोनो ही टीमो के बीच टक्कर का मुकाबला देखने को मिला। मैच शुरू होने के 9 मिनट बाद ही बेंगलुरु टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने गोल कर अपनी टीम को बढत दिला दी लेकिन मैच के 17वे मिनट मे चेन्नई की ओर से मेल्सन एल्वेस ने गोल कर स्कोर 1-1 बराबर करा दिया। मैच के पहले हाफ मे दोनो टीमो का स्कोर 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुआ।

दूसरे हाफ की शुरूआत मे चेन्नई की ओर एक बार फिर से मेल्सन एल्वेस ने 45वे मिनट मे गोल कर अपनी टीम को 2-1 की बढत दिला दी। मैच के 67वे मिनट मे राफएल अगुस्टो ने गोल कर अपनी टीम को 3-1 की बढ़त दिला दी। बेंगलुरु ने मैच मे वापसी करने की पूरी कोशिश की लेकिन सफलता नही मिली। मैच का निर्धारित समय समाप्त होने के बाद खेल मे तीन मिनट का अतिरिक्त समय जोडा गया। इस अतिरिक्त समय मे बेंगलुरु की ओर से 92वे मिनट मे मीकू ने गोल कर स्कोर को 3-2 कर दिया लेकिन अपनी टीम को जीता नही पाए।

अंत मे चेन्नई एफसी ने बेंगलुरु एफसी को 3-2 से हारकर हीरो इंडियन सुपर लीग सीजन 4 का खिताब अपने नाम कर लिया। मैच मे दो गोल करने वाले मेल्सन एल्वेस को हीरो आॅफ द मैच चुना गया।

See Also– चैम्पियंस लीग फुटबॉल मे सबसे तेजी से 100 गोल करने वाले खिलाडी बने लियोनेल मेसी

सम्बंधित ख़बरे