एडिलेड टेस्ट में साहसिक शतकीय पारी के दौरान चेतेश्वर पुजारा ने पूरे किए 5000 टेस्ट रन

एडिलेड टेस्ट की पहली पारी में चेतेश्वर पुजारा ने भारतीय पारी का एक छोर संभालते हुए शानदार शतकीय पारी खेली थी

एडिलेड: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में खेले जा रहे बॉर्डर गावस्कर सीरीज के पहले मुकाबले के पहले दिन भारतीय पारी में शानदार बल्लेबाजी करने वाले चेतेश्वर पुजारा ने अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में 5000 रन पूरे कर लिए हैं। इसके साथ ही चेतेश्वर पुजारा अंतरराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में 5000 से अधिक रन बनाने वाले 12वें भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं।

कल एडिलेड टेस्ट के पहले दिन टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बहुत ही खराब रही थी और एक छोर पर भारतीय टीम के विकेट लगातार गिर रहे थे। लेकिन दूसरे छोर पर भारतीय टीम की नई दीवार चेतेश्वर पुजारा खड़े हुए थे और उन्होंने 123 रनों की शानदार शतकीय पारी खेलकर भारतीय टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

सबसे तेज 5000 रन बनाने के मामले में की राहुल द्रविड़ की बराबरी

आप इसे संयोग पहले या और कुछ भी, लेकिन भारतीय टीम की नई दीवार चेतेश्वर पुजारा ने अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 5000 रन बनाने के मामले में भारतीय टीम की पुरानी दीवार राहुल द्रविड़ की बराबरी कर ली है। इन दोनों बल्लेबाजों ने अपने करियर की 108वी टेस्ट पारी में 5000 टेस्ट रन पूरे किए हैं। इसे भी पढ़े: विराट कोहली या महेन्द्र सिंह धोनी नहीं बल्कि ये खिलाड़ी रहा है इस साल का सबसे बेस्ट फिनिशर

सबसे तेज 5000 रन बनाने का रिकॉर्ड सुनील गावस्कर के नाम

अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम की तरफ से सबसे तेज 5000 रन बनाने का रिकॉर्ड भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और बल्लेबाज सुनील गावस्कर के नाम है। सुनील गावस्कर ने मात्र 95 पारियों में 5000 टेस्ट रन पूरे कर लिए थे। सुनील गावस्कर के बाद दूसरे नंबर पर वीरेंद्र सहवाग आते हैं वीरेंद्र सहवाग ने 99 पारियों में 5000 टेस्ट रन पूरे किए थे।

Play and Win: पांच आसान सवालों के जवाब देकर जीते 500₹ Paytm कैश, जल्दी कीजिये ऑफर सीमित समय के लिए

सम्बंधित ख़बरे