आईपीएल 2018 के सबसे कंजूस गेंदबाज की इकॉनमी हुई खराब, क्रिस गेल ने जमकर धुलाई की

आईपीएल 2018 में अब तक अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाज राशिद खान की इकॉनमी सबसे अच्छी थी। उन्होंने इस आईपीएल में सबसे कम रन दिए थे। कल हुए मैच में क्रिस गेल ने उनको जमकर धोया और इकॉनमी बिगाड़कर रख दी।

आईपीएल:– कल आईपीएल में हुए एक मैच में किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला हुआ जिसमें पंजाब की टीम ने हैदराबाद को 15 रन से हरा दिया। पंजाब की इस जीत के सूत्रधार रहे क्रिस गेल ने इस आईपीएल सीजन का पहला शतक अपने नाम किया।

यह भी पढ़ें:-आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले टॉप 5 खिलाड़ी

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन द्वारा टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के फैसले के बाद क्रिस गेल सलामी बल्लेबाज के रूप में मैदान पर उतरे। क्रिस गेल ने अपने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 104 रन बना डाले। इस शतकीय पारी के लिए क्रिस गेल ने 63 गेंद का सामना किया और 1 चौका व 11 छक्के लगाये।

Rashid Khan
Rashid Khan ©Twitter

क्रिस गेल ने हैदराबाद के हर एक गेंदबाज की जमकर धुलाई की।  इसमें सबसे ज्यादा धुलाई स्पिन गेंदबाज राशिद खान की हुई। अब तक राशिद खान ने 3 मैचों में 67 रन दिए थे लेकिन इस मैच में क्रिस गेल उनपर भारी पड़ गए और उनको जमकर धोया। इस मैच में राशिद खान को 55 रन खर्च करने पड़े। अब उन्होंने 4 मैचों में 122 रन खर्च दिए हैं।

यह भी पढ़ें:-आईपीएल 2018 का पहला शतक निकला गेल के बल्ले से, शतक के बाद वीरेंद्र सहवाग के लिए बोली बड़ी बात

राशिद खानका इस मैच में तीसरा ओवर बेहद महंगा साबित हुआ। इस ओवर में क्रिस गेल ने लगातार 4 छक्के लगाये। इस ओवर में कुल 27 रन आये। पहली गेंद पर करुण नायर ने एक रन लेकर स्ट्राइक क्रिस गेल को दी। इसके बाद तो गेल ने राशिद के पसीने छुड़ा दिए और लगातार 4 छक्के जड़े तथा अंतिम गेंद पर 2 रन भी दौड़ लिए। 

राशिद खान ने इस मैच में 4 ओवर की गेंदबाजी में 55 रन देकर एक विकेट हासिल किया। उनके पहले ओवर में ही 13 रन आ गए थे लेकिन दूसरे ओवर में उन्होंने वापसी की और लोकेश राहुल को एलबीडब्लू  आउट कर दिया। उसके बाद उनके तीसरे ओवर में जमकर छक्के लगे।