Commonwealth Games: भारत को मिला पहला पदक, गुरुराजा ने जीता सिल्वर मेडल

आज से ऑस्ट्रेलिया में कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 की शुरुआत हो गई है

Sportzpari:  कल से ऑस्ट्रेलिया में कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 की शुरुआत हो चुकी है और आज भारतीय टीम के लिए कॉमनवेल्थ 2018 गेम्स से खुशखबरी आ रही है। भारतीय टीम का हिस्सा और वेटलिफ्टिंग में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे गुरुराजा ने सिल्वर मेडल जीतकर भारतीय टीम का कॉमनवेल्थ गेम 2018 में पदको का खाता खोल दिया है।

गुरुराजा ने आज हुए वेटलिफ्टिंग के मुकाबले में 56 किलोग्राम वर्ग में कुल 249 किलोग्राम का भार उठाते हुए दूसरा स्थान हासिल किया। इस वेटलिफ्टिंग के मुकाबले में मलेशिया के मोहम्मद अजहर अहमद ने 261 किलोग्राम भार उठाते हुए गोल्ड मेडल अपने नाम किया। वहीं श्रीलंका के चतुरंगा लकमल ने 248 किलोग्राम भार उठाते हुए कांस्य पदक अपने नाम किया।

गुरुराजा साल 2010 से वेटलिफ्टिंग कर रहे हैं और उन्होंने पिछले साल हो गए कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। इसके अलावा उन्होंने साल 2016 में कॉमनवेल्थ वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप में 249 किलोग्राम भार उठा कर स्वर्ण पदक अपने नाम किया था। इन सभी के अलावा गुरु राजा दक्षिण एशियाई खेलों का स्वर्ण पदक विजेता है। Play Quiz: आईपीएल से जुड़े 10 आसान सवालों के जवाब देकर जीते 500₹ तक का Paytm कैश