India vs Australia 3rd Test: टीम इंडिया में हुए बड़े बदलाव, बदल गया उपकप्तान, चोटिल उमेश के स्थान पर इस खिलाड़ी को मिली जगह

India vs Australia 3rd Test Match: चोटिल उमेश यादव के स्थान पर टी नटराजन को टीम में शामिल किया गया है।

India vs Australia 3rd Test Match: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी टेस्ट सीरीज एक-एक की बराबरी पर है और इस टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 7 जनवरी से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। दूसरे टेस्ट मैच में चोटिल होने वाले भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव के स्थान पर तीसरे टेस्ट मैच में टी नटराजन को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। नटराजन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई T20 सीरीज में भी भारतीय टीम का हिस्सा थे।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मुकाबले में उमेश यादव को मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था और मैच के बाद हुए टेस्ट में यह बात पता चला था कि उन्हें रिकवर होने में अधिक समय लगेगा। इस वजह से उनके स्थान पर नटराजन को टीम में शामिल किया गया है।

रोहित शर्मा बने उपकप्तान

विराट कोहली की अनुपस्थिति में मेलबर्न टेस्ट मैच में उप कप्तान अजिंक्य रहाणे को भारतीय टीम की कमान सौंपी गई थी और चेतेश्वर पुजारा को टीम का उप कप्तान बनाया गया था। लेकिन तीसरे टेस्ट मुकाबले में रोहित शर्मा की वापसी के साथ ही टीम का उप कप्तान बदल गया है और अब तीसरे टेस्ट मुकाबले में रोहित शर्मा भारतीय टीम की उपकप्तानी करेंगे।

अब भारतीय टीम इस प्रकार है