DD दूरदर्शन पर नहीं होगा IPL 2018 का प्रसारण, IPL ऑफिशियल्स ने की इसकी पुष्टि

DD दूरदर्शन पर वही खेल के प्रोग्राम दिखाए जाते हैं जिन्हें राष्ट्रीय महत्व प्राप्त होता है

Sportzpari: IPL 2018 की शुरुआत शनिवार से हो रही है और इसके पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस का आमना सामना होगा। लेकिन IPL शुरू होने से पहले ही IPL ऑफिशियल्स ने दर्शकों को करारा झटका दिया है। पिछले तीन चार महीनों से बातें चल रही थी कि इस साल IPL का प्रसारण DD दूरदर्शन पर भी होगा। लेकिन अब इन बातों पर विराम लगता नजर आ रहा है।

क्योंकि हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग ने साल 2018 में IPL का प्रसारण करने वाले सभी चैनलों की सूची जारी की है और इस सूची में DD दूरदर्शन या DD Sport का कहीं पर भी नाम दिखाई नहीं दे रहा है। IPL ऑफिशियल्स ने बता दिया है कि इस साल IPL का प्रसारण Star Sports नेटवर्क पर हिंदी, अंग्रेजी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ भाषा में होगा।

आपको बता दें कि DD दूरदर्शन और DD Sports भारतीय सरकार के चैनल हैं और इन पर सिर्फ उन्हीं खेलों का प्रसारण होता है जिन्हें राष्ट्रीय मान्यता प्राप्त होती है अर्थात जिन खेलो में भारतीय खिलाड़ी खेलते हैं या जिन खेलों को भारत में राष्ट्रीय खेलों का दर्जा प्राप्त है हैं उन्हीं का प्रसारण DD दूरदर्शन और DD Sport पर होता है। DD Sport पर भारतीय क्रिकेट टीम के सभी एकदिवसीय और टी-20 मैचों का प्रसारण होता है।

क्रिकेट के अलावा DD दूरदर्शन और DD Sport पर राष्ट्रीय महत्व वाले अन्य खेल जैसे हॉकी, फुटबॉल, टेनिस, वॉलीबॉल आदि का भी प्रसारण होता है। Play Quiz: आईपीएल से जुड़े 10 आसान सवालों के जवाब देकर जीते 500₹ तक का Paytm कैश