Vijay Hazare Trophy Semi-Final: झारखंड को 2 विकेट्स से हराकर दिल्ली ने फाइनल में किया प्रवेश

Vijay Hazare Trophy ke Semi Final मैच में दिल्ली ने रोमांचक मुक़ाबले में 2 गेंद शेष रहते हुए झारखंड को हराया।

दिल्ली: विजय हजारे ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल में आज सितारों से सजी दिल्ली की टीम ने झारखंड को 2 विकेट से हराते हुए फाइनल में प्रवेश कर लिया है। दिल्ली की टीम ने टॉस हारकर झारखंड को पहले बल्लेबाजी देने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी झारखंड की टीम 199 रनों पर ऑल आउट हो गई। इसके जवाब में दिल्ली की टीम ने रोमांचक मुकाबले में 2 गेंद शेष रहते दो विकेट से जीत दर्ज की।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी झारखंड की शुरुआत बहुत बुरे रही हो झारखंड को पहला झटका ईशान किशन के रूप में मात्र 5 रनो पर लगा। ईशान किशन के आउट होने के बाद सौरव तिवारी, विक्रम राठौड़ और कुमार देवदत्त भी जल्दी आउट हो गए और एक समय झारखंड 41 रन पर 4 विकेट गवां चुके थे।

इसके बाद आनंद सिंह और विराट सिंह ने झारखंड की पारी को संभालते हुए झारखंड को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। आनंद सिंह ने 36 और विराट सिंह ने 71 रनों की पारी खेली। दिल्ली की तरफ से नवदीप सैनी ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए। नवदीप सैनी के अलावा कुलवंत और प्रांतों को दो-दो जबकि नितीश राणा और सुबोध भाटी को एक-एक विकेट मिला।

लक्ष्य के जवाब में दिल्ली की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज उन्मुक्त चंद 17 रन बनाकर आउट हो गए। उन्मुक्त चंद के बाद ध्रुव शोरे भी 15 रन बनाकर जल्द ही आउट हो गए। इन दोनों के आउट होने के बाद दिल्ली के कप्तान गौतम गंभीर ने नीतीश राणा के साथ मिलकर दिल्ली की पारी को संभाला और स्कोर को को आगे बढ़ाया। लेकिन फिर गौतम गंभीर 27 और नितीश राणा 39 रन बनाकर आउट हो गए।

इन दोनों के आउट होने के बाद दिल्ली की टीम लगातार अंतराल में विकेट खोती गई और 149 रन पर 8 विकेट गवा बैठी। लेकिन इसके बाद ऑल राउंडर पवन नेगी और तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने अर्धशतकीय साझेदारी करते हुए दिल्ली को यह मैच जिता दिया। झारखंड की तरफ से आनंद सिंह में सर्वाधिक तीन और वरुण एरोन-शाहबाज नदीम ने दो-दो विकेट लिए।

सम्बंधित ख़बरे