आईपीएल 2018: दिल्ली डेयरडेविल्स की पूरी टीम, दिल्ली डेयरडेविल्स की ताकत और कमजोरी

दिल्ली डेयरडेविल्स ने आईपीएल 2018 के लिए ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर और क्रिस मोरिस को रिटेन किया था

Sportzpari IPL 2018 में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने भारतीय युवा खिलाड़ियों पर दांव लगाया है। दिल्ली डेयरडेविल्स ने आईपीएल की नीलामी से पहले ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर जैसे युवा भारतीय बल्लेबाजों को रिटेन किया था। इसके बाद दिल्ली डेयरडेविल्स ने भारतीय अंडर-19 टीम के कप्तान पृथ्वी शो और मनजोत कालरा जैसे युवा खिलाड़ियों को IPL नीलामी में खरीदा।

युवा खिलाड़ियों के अलावा दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने अनुभवी गौतम गंभीर को भी अपनी टीम में शामिल किया। गौतम गंभीर के अलावा आईपीएल 2018 की नीलामी में दिल्ली डेयरडेविल्स ने ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ऑलराउंडर बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल को भी खरीदा।

दिल्ली डेयरडेविल्स टीम की ताकत

Gautam Gambhir and Rishabh Pant

IPL 2018 में दिल्ली डेयरडेविल्स में उभरते हुए युवा खिलाड़ियों की भरमार है। दिल्ली डेयरडेविल्स के पास श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ जैसे युवा खिलाड़ी मौजूद है। युवा खिलाड़ियों के अलावा दिल्ली डेयरडेविल्स के पास अनुभवी गौतम गंभीर और अमित मिश्रा भी हैं। वही आक्रामक बल्लेबाजों के तौर पर दिल्ली डेयरडेविल्स में ग्लेन मैक्सवेल और न्यूजीलैंड के कोलिन मुनरो मौजूद है जो किसी भी समय मैच का पासा पलटने का माद्दा रखते हैं। Also See- आईपीएल के 10 सीजन की विजेता टीमें (2008 से 2017 तक)

दिल्ली डेयरडेविल्स टीम की कमजोरी

glenn maxwell
Photo Source: IPLT20

 

IPL 2018 में उतरने जा रही दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम के पास अनुभव की कमी है। दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम में शामिल लगभग 80 परसेंट खिलाड़ी ज्यादा अनुभवी नहीं है। अनुभवहीन खिलाड़ियों के अलावा दिल्ली डेयरडेविल्स में शामिल कुछ जाने माने खिलाड़ी अभी आज फॉर्म में नहीं है. जिसके कारण दिल्ली डेयरडेविल्स को आईपीएल 2018 के शुरूआती मैचों में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। Also See- आईपीएल 2018: कोलकाता नाईट राइडर्स की पूरी टीम, कोलकाता नाईट राइडर्स की ताकत और कमजोरी

दिल्ली डेयरडेविल्स में शामिल सभी खिलाड़ियों की सूची

Delhi Daredevils Tean
Photo Source: Delhi Daredevils Twitter Handle

 

दिल्ली डेयरडेविल्स: रिषभ पन्त, श्रेयष अय्यर, क्रिस मॉरिस,ग्लेन मैक्सवेल, गौतम गंभीर, जेसन रॉय, कोलिन मुनरो, मोहम्मद शमी, कागिसो रबाडा, अमित मिश्रा, पृथ्वी शॉ, राहुल तेवतिया, विजय शंकर, हर्षल पटेल, आवेश खान, शाहबाज़ नदीम, डेनियल क्रिस्टियन, जयंत यादव, गुरकीरत सिंह मान, ट्रेंट बोल्ट, मनजोत कलर, अभिषेक शर्मा, सन्दीप लमिछने, नमन ओझा और सयन घोष।

सम्बंधित ख़बरे