Sportzpari Hindi
Sports News In Hindi

आखिर क्यों ख़राब फॉर्म के बावजूद लोकेश राहुल पर मेहरबान हैं बीसीसीआई, न्यूजीलैंड दौरे पर भी मिली टीम में जगह

भारतीय टीम का न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम का कल चयन हुआ था

ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर आने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज और इस दौरे को खत्म होने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज के साथ ही तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए सोमवार को भारतीय टीम की घोषण कर दी गई है।

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के लिए जो भारतीय टीम का चयन किया गया उसमें एक बार फिर से टीम के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल को मौका दिया गया है।

Lokesh Rahul
Photo Source: BCCI

सोमवार को इन दोनों सीरीज के लिए भारतीय टीम का जो चयन होना था उसके पहले अटकलें लगायी जा रही थी कि केएल राहुल को उनके हालिया फॉर्म के कारण से उन्हें भारतीय टीम में नहीं चुना जाएगा। लेकिन इन सभी अटकलों को गलत साबित करते हुए बीसीसीआई ने केएल राहुल को टीम में मौका दे दिया है।

Kl Rahul Middile Order In Asia Cup
Photo Source: Menxp

कर्नाटक के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल पिछले काफी समय से भारतीय टीम का हिस्सा हैं जो भारत के लिए एक या दो नहीं बल्कि तीनों ही फॉर्मेट में लगातार खेल रहे हैं। केएल राहुल वैसे बहुत ही प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं जो मौजूदा भारतीय टीम में एक शानदार तकनीक वाले बल्लेबाज हैं।

KL Rahul
Photo Source: ICC

लेकिन पिछले कुछ मैचों में केएल राहुल का बल्ला पूरी तरह से खामोश पड़ा है जो एक अदद अच्छी पारी खेलने को तरस रहा है। ऐसे में उन्हें इन दोनों दौरे से बाहर कर घरेलू सीजन के लिए भेजे जाने की उम्मीद थी लेकिन लगता है केएल राहुल पर बीसीसीआई कुछ ज्यादा ही मेहरबान है जो लगातार फ्लॉप होने के बाद भी मौके पर मौका दे रही है।