ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में रिकार्डो की झड़ी लगाएंगे धोनी औऱ कोहली

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में धूम मचाएंगे कप्तान कोहली और पूर्व कप्तान धोनी कहीं कीर्तिमान कर सकते हैं अपने नाम

न्यूज़ डेस्क: 17 सितंबर से शुरू भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे श्रृंखला में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से हराकर आईसीसी वनडे रैंकिंग मैं नंबर वन का दर्जा प्राप्त कर सकती हैं। अभी भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के बाद तीसरे स्थान पर मौजूद हैं भारत और ऑस्ट्रेलिया के रेटिंग अंक क्रमश 117-117 है लेकिन दशमलव गणना में ऑस्ट्रेलिया आगे होने के कारण दूसरे नंबर पर मौजूद है।

भारतीय टीम के साथ-साथ भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे श्रृंखला में एक या दो नहीं बल्कि रिकॉर्डों की झड़ी लगा सकते हैं। धोनी और कोहली के अलावा अन्य भारतीय खिलाड़ी भी कहीं कीर्तिमान हासिल कर सकते हैं। भारतीय टीम के लिए यह श्रंखला बहुत ही रोमांचक और रिकॉर्डों से भरी होगी।

इन बड़े रिकॉर्डो पर रहेगी कप्तान विराट कोहली की नजरें

Virat Kohlu
विराट कोहली © hindustan times

विराट कोहली अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इसी शानदार फॉर्म में रहे तो कोहली इस सीरीज में ढेर सारे रिकॉर्ड अपनेनाम कर सकते हैं।

1. विराट कोहली अगर इस सीरीज में 413 रन बनाते हैं तो विराट कोहली वनडे में 9000 रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे।

2. विराट कोहली इस सीरीज में 4 शतक बनाते हैं तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में 9 शतक लगाए। विराट कोहली के अभी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 शतक है।

3. विराट कोहली इस सीरीज में 100 कैच पकड़ने वाले भारतीय खिलाड़ी भी बन सकते हैं। विराट कोहली ने अब तक वनडे क्रिकेट में 92 कैच पकड़े हैं।

4. विराट कोहली इस सीरीज में अगर 6 छक्के लगाते हैं तो कोहली 100 छक्के लगाने वाले भारतीय खिलाड़ी की सूची में शामिल हो जाएंगे।

महेंद्र सिंह धोनी की नजरें होगी इन रिकॉर्ड्स पर

MS Dhoni
महेंद्र सिंह धोनी © hindustan times

1. महेंद्र सिंह धोनी इस सीरीज में 10,000 रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो सकते हैं। धोनी ने अब तक के वनडे करियर में 9658 रन बनाए है। धोनी को अगर इस सीरीज में पर्याप्त बल्लेबाजी करने का मौका मिला तो धोनी 342 रन बनाते हैं  10 हजारी बन जाएंगे।

2. धोनी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज में अगर 17 कैच पकड़ते हैं तो धोनी 300 कैच करने वाले भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे।

Play Quiz: 05 आसान सवालो के जवाब देकर जीते 500 रूपये

सम्बंधित ख़बरे

You May Like This