कोलंबो में दिनेश चांदीमल को मिलेगी श्रीलंकाई टीम की कमान, रंगना हेराथ के खेलने पर संदिग्ध

कोलंबो। गाले मैदान पर श्रीलंका के दो खिलाड़ी चोटिल हो गए थे जिसके बाद से खिलाड़ियों की फिटनेस पर सवाल उठने लगे, टूर्नामेंट शुरू होने से पहले श्रीलंका को बड़ा झटका लगा था। कप्तान दिनेश चांदीमल निमोनिया होने के कारण पहले टेस्ट से बाहर हो गए थे. और जिसका खामियाजा श्रीलंकाई टीम को पहले टेस्ट में भुगतना पड़ा।

तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय टीम पहला टेस्ट 304 रनों से जीत गई थी और श्रीलंका पर सीरीज में बढ़त बना ली. श्रीलंका को उससे भी दोहरा झटका लगा उसके दो अनुभवी खिलाड़ी रंगना हेराथ और ऑलराउंडर असेला गुनारत्ने पहले मैच में चोटिल हो गई थे. ऑलराउंडर असेला गुनारत्ने पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए और रंगना हेराथ के दूसरे मैच में खेलने पर अभी सस्पेंस बना हुआ है।

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के प्रबंधक और प्रवचनकर्ता आसंका गुरुसिन्हा ने कहा ‘दिनेश चांदीमल फिट हो चुके है, और दूसरे टेस्ट मैच से पहले प्रैक्टिस सेशन में भी शामिल होकर बल्लेबाजी का अभ्यास कर रहे हैं, लेकिन अभी फिटनेस टेस्ट लेने के बाद ही उनके खेलने पर फैसला लिया जाएगा’।

गुरूसिन्हा ने रंगना हेराथ को लेकर कहा ‘अभी रंगना हेराथ सही तरीके से फिट नहीं हुए हैं, लेकिन हम उन्हें मैच के आखिरी मिनट तक देखेंगे अगर वह फिट होते हैं तो उनके खेलने पर फैसला लिया जा सकता है, लेकिन अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी’।

गैरतलब है कि अगर दिनेश चांदीमल कोलंबो में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में खेलते हैं तो वह श्रीलंका टीम की कमान संभालेंगे। दूसरा टेस्ट मैच 3 अगस्त से शुरू होगा। भारतीय टीम पहले ही सीरीज में 0-1 की बढ़त बना चुकी है।

श्रीलंका क्रिकेट की रीढ़ की हड्डी और टीम के प्रमुख बल्लेबाज दिनेश चांदीमल के दूसरे मैच में वापसी करने से भारतीय गेंदबाजों के लिए एक चुनौती होगी, क्योंकि दिनेश चांदीमल का अंतरराष्ट्रीय टेस्ट करियर काफी बढ़िया रहा है। जिसके चलते उनको श्रीलंकाई क्रिकेट टीम की कमान भी सौंपी गई।

Related Posts