IND vs NZ: दिनेश कार्तिक ने बताया इस वजह से नहीं लिया था आखिरी ओवर में एक रन

न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टी-20 में दिनेश कार्तिक ने अंतिम ओवर में एक रन होने के बाद भी नहीं लिया था

अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर भारतीय टीम को जीत दिलाने वाले दिनेश कार्तिक के उस कमाल का अभी एक साल भी नहीं बिता है। उसी तरह की जिम्मेदारी दिनेश कार्तिक ने एक बार फिर से उठाने की ठानी लेकिन इस बार दिनेश कार्तिक की वो चाल काम ना आ सकी।

Photo Source: ICC/Twitter

न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतिम टी-20 मैच में दिनेश कार्तिक ने अंतिम ओवर में एक आसान सिंगल नहीं लिया और सामने उनके जोड़िदार क्रुणाल पंड्या अच्छी बल्लेबाजी भी कर रहे थे। भारत को आखिर में 4 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

दिनेश कार्तिक के सिंगल नहीं चुराने के बाद से लगातार उनकी आलोचना की जा रही है अपनी आलोचना के बीच दिनेश कार्तिक ने आखिर इस बात पर अपनी चुप्पी तोड़ी और बताया कि उन्होंने सिंगल क्यों नहीं लिया।

Photo Source: BCCI/Twitter

दिनेश कार्तिक ने इस बात को लेकर कहा कि

मुझे लगता है कि क्रुणाल और मैंने वास्तव में उस स्थिति से( 146/6) अच्छी बल्लेबाजी की। हम मैच को ऐसी जगह ले जाने में सक्षम थे जहां गेंदबाज दबाव में थे। हमने ये जिम्मेदारी उठाने में खुद का समर्थन किया। उस स्तर पर मैं वास्तव में मानता था कि मैं छक्का लगा सकता हूं।’

Dinesh karthik
Dinesh karthik © Times Of India

 ‘हम सभी स्थिति को जानते थे कि हम दोनों ने सबसे अच्छा काम किया है। उस दिन, हम बहुत अच्छे नहीं थे। लेकिन  सपोर्टिंग स्टाफ में जैसा कि ये लंबे समय से है, मुझे समझा। जैसा कि मैंने कहा, आप उन परिस्थितियों का अभ्यास करते रहते हैं और उन स्थितियों पर काबू पाने का मेरा विश्वास था, मैंने खुद को बीच में काम करने का भरोसा दिया। मैं उस दिन इसे देने में सक्षम नहीं था। वो जो खेल है जिनता ज्यादा आप अपने आप को वापस लाएंगे, उतना ही सुसंगत आप खेल को खत्म करने में सफल होंगे।’

सम्बंधित ख़बरे