भारतीय टीम की हार से यजुवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को होगा बड़ा फायदा: दिनेश कार्तिक

हार के बाद दिनेश कार्तिक का बयान इस तरह के मैच हारने से होगा युवा खिलाड़ियों को फायदा

पहले वनडे में भारतीय टीम की गेंदबाजी न्यूजीलैंड के सामने एक दम पस्त हो गयी और भारतीय टीम को इस  मुकाबले एकतरफा हार मिली। टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का मानना है कि भारतीय टीम का इस तरह के एकतरफा मैचों में हारना युवा स्पिनर जोड़ी यजुवेंद्र चहल और कुलदीप यादव के लिए अच्छा होगा। दिनेश कार्तिक ने कहा कि भारतीय टीम इस तरह मुकाबले में एकतरफा हारेगी तो यजुवेंद्र चहल और कुलदीप यादव मानसिक रूप से मजबूत होंगे।

रॉस टेलर और टॉम लैथम की शानदार बल्लेबाजी के सामने भारत के दोनों स्पिनर एक दम पस्त हो गए और न्यूजीलैंड के सामने इन दोनों की गेंदबाजी एकदम बेअसर हो गई। कार्तिक ने कहा कि यह उस तरह के मैच हैं जिनमें दबाव की परिस्थितियों में गेंदबाज किस तरह से गेंदबाजी करें जब पिच से गेंदबाजों को मदद भी ना मिले। यजुवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने भारतीय टीम के लिए सीमित ओवरों के क्रिकेट में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। इसी कारण इन दोनों गेंदबाजों को बार-बार मौके दिए जा रहे हैं ताकि वह अपने आप को साबित कर सके।

दिनेश कार्तिक ने कहा कि एक मैच में गेंदबाजी बेअसर हो जाने के कारण गेंदबाज खराब नहीं हो सकता और मैं आशा करता हूं कि चहल और कुलदीप इस तरह की परिस्थिति से मजबूर हूं इन दोनों गेंदबाजों में अपने आप पर भरोसा है जिसकी बदौलत आज ही यहां तक पहुंच पाए हैं।

Dinesh karthik
Dinesh karthik ©espncricinfo.com

दिनेश कार्तिक ने पहले वनडे में अच्छी बल्लेबाजी की और 37 रनों की पारी खेली दिनेश कार्तिक ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि मेरी पारी की शुरुआत तो अच्छी रही लेकिन मैं शुरुआत को बड़ी पारी के रूप में नहीं बदल सका यह मेरा भारत की टीम में कमबैक हैं तो मैं हर मौके पर भरपूर फायदा उठाना चाहूंगा।