Sportzpari Hindi
Sports News In Hindi

बैडमिंटन: दुबई ओपन के फाइनल मे भारतीय स्टार पी वी सिंधु को जापान की अकाने यामागुची ने हराया

खिताबी भिड़ंत में सिंधु को जापान की अकाने यामागुची के हाथों हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही सिंधु के दुबई ओपन जीतने का सपना भी टूट गया।

दुबई: भारत की स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी वी सिंधु को बैडमिंटन के सबसे बड़े टूर्नामेंट दुबई वर्ल्ड सुपरसीरीज के फाइनल मे जापान की अकाने यामागुची के हाथों हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही सिंधु के दुबई ओपन जीतने का सपना भी टूट गया। पीवी सिंधु ने शनिवार को चीन की चेन यूफेई को हराकर फाइनल मैच मे जगह बनाई थी।

यह मैच दुबई के हमदान स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेला गया, दोनों के बीच फाइनल में जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। खिताबी भिड़ंत में सिंधु जीत के काफी करीब पहुंच चुकी थी। लेकिन तीसरे गेम में दो अंकों से पिछड़ने के कारण उनके हाथों से यह खिताब फिसल गया।

सिंधु यदि फाइनल में जीत जाती तो वह दुबई ओपन जीतने वाली पहली भारतीय शटलर बनती। इस हार की वजह से पी वी सिंधु इतिहास रचने चूक गयी।

एक घंटे 34 मिनट तक चले मैच में सिंधु ने पहला गेम 21-15 से जीता. लेकिन अकाने यामागुची 21-12 से दूसरा राउंड जीतकर इस मैच को डिसाइडर में ले गईं. अकाने ने 21-19 से तीसरा गेम और मैच अपने नाम कर लिया। मैच का तीसरा राउंड बहुत ही रोमांचक रहा,एक समय पर दोनों खिलाड़ी 19-19 से बराबर थीं, लेकिन यामागुची ने दो अंक लेने के साथ ही खिताबी जीत हासिल की।

इस जीत के साथ अकाने यामागुची ने पिछले साल इसी टूर्नामेंट के ग्रुप-बी में सिंधु के हाथों मिली हार का बदला भी पूरा किया। दोनों खिलाड़ियों के बीच कुल छह मुकाबले खेले जा चुके है। ऐसे में आंकड़ों के स्कोर में सिंधु ने 4-2 से बढ़त बनाए हुए थी, और आज इन दोनो के बीच दुबई वर्ल्ड सुपरसीरीज के फाइनल मे सातवा मैच खेला गया  जिसे अब यामागुची ने जीतकर 4-3 कर दिया है।