वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑल राउंडर ड्वेन ब्रावो ने लिया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास

ड्वेन ब्रावो लंबे समय से ड्वेन ब्रावो वेस्टइंडीज की टीम का हिस्सा नही थे

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो ने आज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। ड्वेन ब्रावो ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी है। ड्वेन ब्रावो लंबे समय से ड्वेन ब्रावो वेस्टइंडीज की टीम का हिस्सा नही है।

35 वर्षीय ड्वेन ब्रावो ने 2004 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का अपना पहला मैच खेला था। ड्वेन ब्रॉवो ने अपने रिटायरमेंट नोट में ब्रावो ने लिखा  “आज मैं ये बताना चाहता हूं कि मैं अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का एलान करने जा रहा हू।14 सालों तक अपने देश के लिए खेलना गर्व से भरा रहा। मुझे आज भी याद है जब 14 साल पहले मैंने पहली बार लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर इंग्लैंड के खिलाफ मरून कैप पहनी थी।

टी20 विश्व कप 2012 और 2016 में वेस्टइंडीज ने टी20 का विश्व कप जीता था और इन दोनों विश्व कप के दौरान ड्वेन ब्रावो टीम का हिस्सा थे। इन दोनों विश्व कप में ब्रावो ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया था। ड्वेन ब्रावो साल 2008 से 2010 तक मुंबई इंडियंस की तरफ से आइपीएल खेले है। वहीं 2011 से लेकर अब तक वे चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेल रहे हैं। 2011 और 2018 के आईपीएल सीजन में चेन्नई के चैंपियन बनने में ब्रावो की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Play and Win: पांच आसान सवालों के जवाब देकर जीते 500₹ Paytm कैश, जल्दी कीजिये ऑफर सीमित समय के लिए

सम्बंधित ख़बरे