ICC Champions Trophy: ENG vs BAN मैच में बने कुछ आंकड़े

ENG vs BAN(लन्दन): कल बांग्लादेश ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हरा दिया और इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में जीत के साथ शुरुआत की और एक बार फिर बांग्लादेश को आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में इंग्लैंड के हार को हार का सामना करना पड़ा। अब इंग्लैंड और बांग्लादेश का चैंपियंस ट्रॉफी रिकॉर्ड 2-0 हो गया है।

लेकिन कल हुए मैच में हार के बावजूद बांग्लादेश में बहुत सारे रिकॉर्ड अपने नाम की है इनमें से कुछ रिकॉर्ड तो खास रहे और कुछ रिकॉर्ड बांग्लादेश के लिए शर्मनाक भी रहे।

Also See- आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी पॉइंट टेबल

आइए देखते हैं ENG vs BAN के मैच में बने कुछ रिकार्ड्स-

.. कल हुए मैच में बांग्लादेश के ओपनर बल्लेबाज तमीम इकबाल ने शानदार 128 रनों की पारी खेली और इस पारी के साथ ही तमीम इकबाल ने बांग्लादेश की तरफ से सर्वोच्च स्कोर बनाया।

..कल तमीम इकबाल और मुस्फीजुर रहीम ने 3rd विकेट के लिए 166 रनों की पार्टनरशिप की और यह बांग्लादेश के इतिहास की चैंपियंस ट्रॉफी में सबसे बड़ी पार्टनरशिप है इसके अलावा यह पार्टनरशिप बांग्लादेश इतिहास की एशिया के बाहर भी सबसे बड़ी है।

..  कल बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट खोकर 305 रन बनाए। बांग्लादेश के इतिहास में एशिया के बाहर बांग्लादेश का यह उच्चतम स्कोर है।

..जॉय रुट इंग्लैंड के लिए वनडे में 10 शतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बने इससे पहले इंग्लैंड के लिए इयान मॉर्गन(10) और टर्सकोटिक(12) बनाये है।

.. कल इंग्लैंड ने 306 रन का लक्ष्य प्राप्त करके आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी मैच सर्वश्रेष्ठ रन चेज किया। इससे पहले 2013 में श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच खेले गए मैच में 294 रन का लक्ष्य प्राप्त किया गया था।

.. इंग्लैंड ने 2015 के बाद से अब तक वनडे में 25 बार 300 रन से अधिक रन बनाये है जो कि एक रिकॉर्ड है। इंग्लैंड से पहले भारत ने 2007 से 2009 तक 23 बार 300 रन बनाये थे।

 

Related Posts