महिला टी20 विश्व कप सेमीफाइनल: इंग्लैंड ने भारत को 8 विकेट्स से हराकर किया फाइनल में प्रवेश

भारतीय महिला टीम अभी तक महिला टी20 विश्व कप के फाइनल में नहीं पहुंच पाई है

एंटिगा: आज विवियन रिचर्ड्स क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए महिला टी20 विश्वकप के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने भारत को 8 विकेट से हराते हुए फाइनल में प्रवेश कर लिया। आज खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 113 रन बनाए और इंग्लैंड को 114 रनों का लक्ष्य दिया। भारतीय टीम के 114 रनों के जवाब में इंग्लैंड ने 17.1 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 116 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

इंग्लैंड से मिली हार के बाद भारतीय टीम का महिला टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचने का सपना, सपना ही रह गया। भारत के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड की जीत की हीरो इंग्लैंड की विकेटकीपर बल्लेबाज एलएन जोश और नेटली स्किवर रही। एलएन ने 53 और नेटली ने 52 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली।

इससे पहले भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 113 रन बनाए थे, भारतीय टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ही क्रीज पर टिक पाई और उन्होंने भारत की तरफ से सर्वाधिक 34 रन बनाए। सेमीफाइनल मुकाबले में रोचक बात यह रही कि भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टीम की सबसे अनुभवी बल्लेबाज मिताली राज को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया।

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने महिला टी20 विश्व कप 2010 के बाद पहली बार सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। भारतीय टीम ने महिला टी20 विश्व कप 2018 के ग्रुप स्टेज के चारों में जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। लेकिन इंग्लैंड ने सेमीफइनल मुकाबले में भारत को हराकर भारत का पहली बार फाइनल में पहुंचने का सपना चकनाचूर कर दिया।