Fifa Under-17 Final: स्पेन को हराकर इंग्लैंड ने पहली बार जीता फीफा अंडर-17 विश्व कप

कोलकाता में खेले गए फीफा अंडर-17 विश्व कप में इंग्लैंड ने स्पेन को हराकर पहली बार इस विश्व कप को अपने नाम किया

England Win Fifa Under 17 World Cup 2017
Photo Credit: Standard.co.uk

कोलकाता: भारत की मेजबानी में पहली बार हो रहे अंडर-17 वर्ल्ड कप का आज कोलकाता के सॉल्ट लेक स्टेडियम में स्पेन और इंग्लैंड के बीच खेला गया और इस मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने स्पेन को 5-2 से हराते हुए पहली बार फीफा अंडर17 विश्व कप अपने नाम कर लिया। इंग्लैंड की टीम साल 2017 में पहली बार फीफा अंडर-17 विश्व कप के फाइनल में पहुंचे थी। वहीं दूसरी ओर स्पेन की यह लगातार चार फाइनल मैचों में चौथी हार है।

आज हुए फाइनल मुकाबले में पहला गोल स्पेन की ओर से 10वे मिनट में आया। 10वे मिनट में स्पेन के सर्गियो गोम्ज ने गोल करते हुए अपनी टीम को 1-0 से बढ़त दिला दी। इसके बाद 32वे मिनट में एक बार फिर सर्गियो गोम्ज के गोल से स्पेन ने इस गेम में 2-0 की बढ़त बना ली। लेकिन हाफ टाइम से ठीक पहले 44वे मिनट में इंग्लैंड के रेयान ब्रिविशर ने गोल करके स्कोर को 2-1 कर दिया और फिर पहले हाफ की समाप्ति तक ओर कोई गोल नही हो पाया और स्कोर स्पेन 2 और इंग्लैड 1 रहा।

इसके बाद दूसरे हाफ में 58 वे मिनट में मोर्गन गिब्स ने गोल करते हुए इंग्लैड को इस मुकाबले में बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया। इसके बाद इंग्लैड की टीम ने पीछे मुड़कर नही देखा और फोर्डन ने 69 वे, मार्क गुली ने 84 वे मे और फोर्डन ने 88वे मिनट में गोल करके इंग्लैंड को यह मैच और टूर्नामेंट दोनों जीता दिए।

सम्बंधित ख़बरे