ENGvSL: वर्षाबाधित चौथे वनडे मैच में श्रीलंका को 18 रन से हराकर इंग्लैंड ने जीती वनडे सीरीज

पालकेले में खेले गए चौथे वनडे मैच में इंग्लैंड ने श्रीलंका को 18 रन से हराते हुए 5 मैचों की सीरीज में 3-0 कई अजेय बढ़त बना ली है

पल्लेकेले: श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच पल्लेकेले में खेले गए पांच वनडे मैचों की सीरीज के चौथे वनडे मैच में इंग्लैंड ने श्रीलंका को डकवर्थ लुईस नियम से 18 रन से हराते हुए वनडे सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली।

श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच खेले गए इस वर्षा बाधित मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले श्रीलंका को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट खोकर 273 रन बनाए। श्रीलंका की तरफ से दसुन शनुका(66) और निरशोन डिकवेला(52) ने अर्धशकीय पारी खेली। इन दोनों के अलावा तिसारा परेरा ने 44, दिनेश चंडीमल ने 33 और अकीला धनंजय ने नाबाद 32 रन बनाए। इंग्लैंड की तरफ़ से मोइन अली ने सर्वाधिक 2 विकेट्स लिए। मोइन के अलावा क्रिस वोक्स, टॉम कुरुन और आदिल रशीद ने एक-एक विकेट लिया।

श्रीलंका के 274 रनों के जवाब में इंग्लैंड की शुरुवात अच्छी रही और सलामी बल्लेबाज अलेक्स हेल्स और जेसन रॉय ने पहले विकेट के लिए 52 रनों की अर्धशकीय साझेदारी की। इसके बाद इंग्लैड का दूसरा विकेट भी जेसन रॉय के रूप में जल्द गिर गया। जेसन रॉय ने 45 रनों की पारी खेली। जब इंग्लैंड की पारी के 27 ओवर हुए थे। तब बारिश आ गयी और मैच दोबारा शुरू नहीं हो सका और इंग्लैंड ने इस मुक़ाबले को डकवर्थ लुइस नियम से 18 रन से जीत लिया। जोए रुट 32 और कप्तान मोर्गन 31 रन बनाकर नाबाद रहे। श्रीलका की तरफ से दोनों विकेट अकीला धनंजय ने लिए।

इस जीत के साथ ही इंग्लैड ने 5 एकदिवसीय मैचों की सीरिज में 3-0 कई अजेय बढ़त बना ली है। इस सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रदद् हो गया था। इसके बाद हुए तीनो वनडे मैचों में इंग्लैड ने बारिश के बावजूद जीत दर्ज की। श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज का अंतिम मैच 23 अक्टूबर को कोलम्बो में खेला जाएगा।

सम्बंधित ख़बरे