Sportzpari Hindi
Sports News In Hindi

इंग्लैंड की गेंदबाजी कमजोर है इस कारण पहले एकदिवसीय मैच में भारतीय टीम जीत सकती है: सौरव गांगुली

भारतीय टीम ने हाल ही में इंग्लैंड में सम्पन हुई टी20 सीरीज में इंग्लैंड को 2-1 से हराया है

नई दिल्ली: भारतीय टीम इंग्लैंड के दौरे पर हैं और कल भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज का पहला एकदिवसीय मैच खेलने वाली है। लेकिन कल भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले इस एकदिवसीय मैच से पहले पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने भारत और इंग्लैंड को लेकर बड़ा बयान दिया हैं।

सौरव गांगुली ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि भारत और इंग्लैंड दोनों टीमें मजबूत है। इंग्लैंड की बल्लेबाजी ठीक-ठाक है, लेकिन इंग्लैंड की गेंदबाजी में वह दम नजर नहीं आ रहा है जैसा उन्हें होना चाहिए। भारतीय बल्लेबाजों के सामने T20 सीरीज में इंग्लैंड के गेंदबाज बेबस नजर आए थे।

इसके बाद सौरव गांगुली ने कहा कि हाल ही में भारत के खिलाफ संपन्न हुई टी-20 सीरीज में इंग्लैंड की गेंदबाजी के खस्ताहाल दिखे. भारतीय टीम ने लगभग सभी टी-20 मैचों में 200 रनों से ज्यादा का लक्ष्य बनाया और लक्ष्य का पीछा भी किया। भारतीय टीम ने टी-20 में अच्छा प्रदर्शन किया है और मैं आशा करता हूं कि आने वाली एकदिवसीय और टेस्ट सीरीज में भी भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी।

इसके अलावा सौरव गांगुली ने रोहित शर्मा के बारे में भी बात करते हुए कहा कि रोहित शर्मा ने तीसरे टी-20 मैच में शानदार बल्लेबाजी की और शानदार शतक बनाया। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि भारतीय टीम के लिए सारी मुश्किलें खत्म हो गई है।क्योंकि अलग-अलग फॉर्मेट में अलग-अलग मुश्किलें आती है।

अगले साल आईसीसी क्रिकेट विश्व कप होना है और भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को इसी क्रिकेट विश्व कप को ध्यान में रखते हुए अपनी टीम बनानी है। सौरव गांगुली ने विराट कोहली के नंबर चार पर बल्लेबाजी करने पर भी बात की और कहा कि विराट कोहली का नंबर चार पर बल्लेबाजी करने का फैसला सही है क्योंकि नंबर 3 पर भी कोई ना कोई विकल्प होना जरूरी है। 05 आसान सवालों के जवाब देकर जीते ₹500 Paytm कैश