Sportzpari
Sportzpari - WWE News In Hindi | Sports News In Hindi | Cricket News In Hindi | Cricket Updated and Other News | Live Cricket Updates | Live WWE Updates | Live Pro Kabaddi - Sportzpari

Ashes 2017-18: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड की 16 सदस्य टीम

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली एशेज सीरीज के लिए कल इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड की 16 सदस्य टीम की घोषणा की.

लंदन:  इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच सालों से चली आ रही क्रिकेट परंपरा का प्रतीक एशेज सीरीज का 70वा संस्करण 23 नवंबर से शुरू होगा। अब तक के इतिहास में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दोनों टीमें 32-32 बार इस सीरीज को अपने नाम पर चुकी हैं जबकि पांच बार यह सीरीज ड्रा रही है।

2013 में जब इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में जाकर यह सीरीज खेली थी तो इंग्लैंड को इस सीरीज में 5-0 से करारी हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन इसके बाद जब ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड में एशेज सीरीज खेलने आई थी तो इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 3-2 से इस सीरीज में हराया था।

एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम: एलिस्टर कुक, मार्क स्टोनमन, जेम्स विन्स, जोई रुट(कप्तान), बेन स्टोक्स(उपकप्तान), डेविड मलान, गैरी बेलेंस, जॉनी बेयरस्टो(विकेटकीपर), बेन फॉक्स(विकेटकीपर), मोइन अली, क्रिस वोक्स, जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेक बॉल, क्रेग वर्तों, मेसन क्रेन।

एशेज सीरीज में सबसे ज्यादा रन और विकेट लेने वाले खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के ही है। एशेज सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज स्वर्गीय सर डॉन ब्रैडमैन के नाम है। सर डॉन ब्रैडमैन ने एशेज सीरीज में 5028 रन बनाए है तथा एशेज सीरीज में सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिन गेंदबाज शेन वॉर्न के नाम है। शेन वॉर्न ने अपने करियर के दौरान एशेज सीरीज में 195 विकेट्स लिए थे।

You might also like