फीफा अंडर-17 विश्व कप: ब्राज़ील को हराकर पहली बार फाइनल मे पहुँची इंग्लैंड

कल कोलकता मे इंग्लैंड और ब्राजिल के बीच इस वर्ष के अंडर 17 विश्व कप का पहला सेमीफाइनल मैच हुआ और इस मैच मे इंग्लैंड टीम ने बडे अन्तर से जीत हासिल की

कोलकाता: कल फीफा अंडर 17 विश्व कप 2017 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला इंग्लैंड और ब्राजिल के बीच खेला गया। इस पहले सेमीफाइनल मैच मे इंग्लैंड ने तीन बार की पूर्व विजेता ब्राजिल को 3-1 से हरा कर पहली बार फाइनल मे प्रवेश किया। इस जीत के साथ इंग्लैंड फीफा अंडर 17 विश्व कप 2017 की पहली फाइनलिस्ट टीम बन चुकी है। यह मुकाबला कोलकाता मे खेला गया पहले ये मुकाबला गुहावटी मे होने मे होने वाला था लेकिन लेकिन बारिश की वजह से पिच खराब होने के कारण मैच को कोलकाता शिफ्ट किया गया। आखरी समय मे जगह शिफ्ट करने के बावजूद 60,000 से अधिक लोग इस मैच को देखने पहुंचे।

इस शानदार सेमीफाइनल मैच मे एक बार फिर से रियान ब्रेवस्टर ने हैट्रिक लागई। इससे पहले रियान ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले मे अमेरिका के खिलाफ हैट्रिक जमाई थी और इस मैच मे इंग्लैंड को 4-1 के बडे अन्तर से जीत मिली थी। रियान ने अब तक इस टूर्नामेंट मे कुल सात गोल किये है।

कल हुए शानदार मुकाबले मे इंग्लैंड की ओर से रियान ब्रेवस्टर ने 10वें, 39वें और 77वें मिनट में गोल किए जबकि ब्राजिल की ओर से  एकमात्र गोल वेस्ली द्वारा 21वें मिनट में किया।

इसके अलावा दूसरे सेमीफाइनल मैच स्पेन और माली के बीच डी. वाई पाटील स्टेडियम मे खेला गया। इस शानदार मैच मे स्पेन ने माली को 3-1 से मात देते हुए फाइनल में जगह बना ली।अब स्पेन और इंग्लैंड के बीच फाइनल 28 अक्टूबर को खेला जाएगा। स्पेन और माली के बीच हुए मैच मे स्पेन की ओर से स्पेन के लिए अबेल रुइज ने 19वें और 43वें मिनट में गोल किए, जबकि तीसरा गोल टोरेस ने 71वें मिनट में किया। इसके आलावा माली के लिए एकमात्र गोल नडियाये ने 74वें मिनट में किया।

सम्बंधित ख़बरे