Fifa World Cup 1st SemiFinal Preview: पहले सेमीफाइनल में आज फ्रांस और बेल्जियम होंगे आमने सामने

फीफा वर्ल्ड कप में आज पहले सेमीफाइनल में इंग्लैंड और फ्रांस आमने सामने होंगे

नई दिल्ली: आज फीफा वर्ल्ड कप 2018 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड और फ्रांस का आमना सामना होगा। बेल्जियम की टीम 32 सालों बाद फीफा विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल हुुई है। आज बेल्जियम का सेमीफाइनल मुकाबले में सामना फ्रांस से होगा।

आज इंग्लैंड और फ्रांस के बीच होने वाला यह पहला सेमीफाइनल मुकाबला भारतीय समय अनुसार रात 11:30 से शुरू होगा। आज होने वाले इस मुकाबले में फ्रांस की टीम का पलड़ा भारी रहेगा क्योंकि फ्रांस को फीफा विश्व कप 2018 की सबसे मजबूत टीम माना जा रहा है।

बेल्जियम का सफ़र

फीफा विश्व कप 2018 में बेल्जियम का प्रदर्शन लाजवाब रहा है। बेल्जियम ने अब तक फीफा विश्व कप 2018 में खेले सभी मुकाबलों में जीत दर्ज की है। इन मुकाबलों में बेल्जियम ने पनामा, ट्यूनेशिया और इंग्लैंड जैसी मजबूत टीमों को हराया हैं।

इनके अलावा प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में बेल्जियम ने जापान को सांसें रोक देने वाले रोमांचक मुकाबले में 3-2 से और क्वार्टर फाइनल मुकाबले में फुटबॉल की सबसे मजबूत टीम माने जाने वाली ब्राज़ील को हराया है।

फ्रांस का सफर

बेल्जियम की तरह ही फ्रांस का प्रदर्शन भी फीफा विश्व कप 2018 में शानदार रहा है और अभी तक फ्रांस ने अपना एक भी मुकाबला नहीं हारा है। फ्रांस ने ग्रुप मैचों में ऑस्ट्रेलिया और पेरू को हराया था। इसके बाद प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में मजबूत टीम अर्जेंटीना और क्वार्टर फाइनल मुकाबले में उरुग्वे को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी।  घर बैठे ₹500 Paytm कैश कमाने के लिए यहां क्लिक करे

सम्बंधित ख़बरे