वेस्टइंडीज के खिलाफ़ पहले टेस्ट मैच के लिए संभावित भारतीय इलेवन, इस युवा खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 4 अक्टूबर से राजकोट में खेला जाएगा

एशिया कप 2018 के बाद अब भारतीय टीम 4 अक्टूबर से वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने उतरेगी। वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली इस टेस्ट सीरीज में एशिया कप में आराम करने के बाद विराट कोहली भारतीय टीम में वापसी कर रहे हैं।

एशिया कप में भारतीय टीम की कमान संभालने वाली रोहित शर्मा को वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जगह नहीं दी गई है, रोहित शर्मा के अलावा सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और मुरली विजय को भी टीम से बाहर रखा गया है। इन सलामी बल्लेबाज की टीम से बाहर हो जाने के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय प्लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव हो सकते हैं।

सलामी बल्लेबाज के तौर पर डेब्यू कर सकता है यह युवा खिलाड़ी

Mayank Agarwal and Prithvi Shaw
Photo Source: Jansatta

वेस्टइंडीज के खिलाफ 4 अक्टूबर से राजकोट में शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम में सलामी बल्लेबाज के तौर पर मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शो में से कोई एक खिलाड़ी डेब्यू कर सकता है। इन दोनों में से जो भी खिलाड़ी डेब्यू करेगा वह लोकेश राहुल के साथ भारतीय पारी की शुरुआत कर सकता है।

मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शो दोनों का प्रदर्शन घरेलू क्रिकेट में शानदार रहा है। मयंक रणजी के पिछले सीजन में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे वही पृथ्वी शो ने अंडर 19 टीम और इंडिया ए की तरफ से अच्छा प्रदर्शन किया है।

कोहली की वापसी से मजबूत होगा मध्यक्रम

Virat Kohli Make His 23rd Test Century
Photo Source: Twitter/ICC

वेस्टइंडीज के खिलाफ विराट कोहली की वापसी के साथ भारतीय टीम के मध्यक्रम को मजबूती मिली है। विराट कोहली के अलावा अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा और विकेटकीपर बल्लेबाज भारतीय मध्यक्रम वेस्टइंडीज के खिलाफ मजबूती प्रदान करेंगे।

उमेश यादव/मोहमद शमी पर रहेगा गेंदबाजी का दारोमदार

Indian Team
Photo Source: AP Photo

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम के मुख्य गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया गया है इन दोनों की गैरमौजूदगी में उमेश यादव और मोहम्मद शमी पर भारतीय गेंदबाजी का दारोमदार रहेगा। इन दोनों के अलावा वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में तीसरे तेज गेंदबाज के तौर पर शार्दुल ठाकुर को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। Win Money: 05 आसान सवालो का जवाब देकर जीते Paytm कैश

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: विराट कोहली(कप्तान), अजिंक्य रहाणे(उपकप्तान), लोकेश राहुल, पृथ्वी शो/मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत(विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और शार्दूल ठाकुर/कुलदीप यादव।

 

Play Quiz: 05 आसान सवालो के जवाब देकर जीते 500 रूपये

सम्बंधित ख़बरे

You May Like This