IND vs SA: इन 5 बड़े कारणों की वजह से दूसरा टी20 मैच हारी टीम इंडिया

कल सेंचुरियन में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में दक्षिण अफ्रीकी टीम ने भारतीय टीम को 6 विकेट से हराकर, तीन टी-20 मैचों की सीरीज में शानदार वापसी की।

सेंचुरियनकल भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारतीय टीम को 6 विकेट से हराकर तीन टी-20 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर दी है। कल खेले गए टी-20 मैच में दक्षिण अफ्रीकी टीम ने टॉस जीतकर पहले भारतीय टीम को बल्लेबाजी करने का निर्णय दिया था। इस पर भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 189 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 18.4 ओवर में 189 रन बनाकर इस मैच को अपने नाम कर लिया।

कल भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुए दूसरे T20 मैच में भारतीय टीम ने बहुत सी गलतियां की है जिसके कारण भारतीय टीम को कल यह मैच गवाना पड़ा। आज हम आपके सामने पांच ऐसे कारण लेकर आए हैं जिनकी वजह से कल भारतीय टीम की हार हुई। इसे भी पढ़े: वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 100 छक्के लगाने वाले टॉप 5 खिलाड़ी

5. भुवनेश्वर कुमार का सही इस्तेमाल नहीं करना

Bhuvaneshvar Kumar
Photo Source: ICC

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 मैच में भुवनेश्वर कुमार ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 24 रन देकर 5 विकेट लिए थे। वही कल हुए दूसरे टी-20 मैच में भी भुवनेश्वर कुमार भारतीय टीम की ओर से सबसे किफायती गेंदबाज रहे थे। दूसरे टी-20 मैच में भुवनेश्वर कुमार ने 3 ओवर की गेंदबाजी की और इन तीन ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने सिर्फ 19 रन दिए।

कल अगर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली भुवनेश्वर कुमार को सही समय पर सही बल्लेबाज के खिलाफ गेंद देते तो दूसरे टी-20 मैच का परिणाम कुछ अलग हो सकता था।


सम्बंधित ख़बरे