भारतीय फुटबॉल टीम के बचे हुए फीफा विश्व कप क्वालीफायर्स मैचो का शेड्यूल जारी, देश के बाहर होंगे सभी मैच

कोविड-19 के कारण घर में नहीं खेल पाएगी भारतीय फुटबॉल टीम

भारतीय फुटबॉल टीम अपने शेष फीफा विश्व कप 2022 / एएफसी एशियाई कप 2023 क्वालीफायर्स के मैच कतर में खेलेगी, एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की है। एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) ने कोरोना वायरस से जुड़ी यात्राओं और पृथकवास नियमों के कारण मैचों को केंद्रीकृत केंद्रों पर आयोजित करने का फैसला किया है।

एएफसी ने शुक्रवार को जारी विज्ञप्ति में कहा, ‘फीफा विश्व कप 2022 का मेजबान कतर ग्रुप ई की टीमों ओमान, अफगानिस्तान, भारत और बांग्लादेश के मैचों की जबकि जापान ग्रुप एफ की टीमों किर्गीज गणराज्य, ताजिकिस्तान, म्यांमा और मंगोलिया की मेजबानी करेगा।’

भारतीय फुटबॉल टीम के क्वालीफायर्स 3 मैच बचे हुए है जो कि कतर, बाग्लादेश और अफगानिस्तान के खिलाफ है। मूल कार्यक्रम के अनुसार भारतीय टीम को कतर और अफगानिस्तान के खिलाफ अपने होम ग्राउंड पर जबकि बांग्लादेश के खिलाफ उसके देश में मैच खेलना था लेकिन अब भारतीय टीम यह सभी मैच कतर मे खेलेगी।

कतर जाने से पहले भारतीय टीम को इस महीने के अंत मे 2 मैत्री मैच ओमान और यूएई के खिलाफ खेलने है। यह मैच 25 मार्च और 29 मार्च को दुबई में होंगे।

कतर में भारतीय फुटबॉल टीम का कार्यक्रम

भारत बनाम कतर: 3 जून 2021

बांग्लादेश बनाम भारत: 7 जून 2021

भारत बनाम अफगानिस्तान: 15 जून 2021

भारत का ग्रुप ई के क्वालीफायर्स मैचो मे कुछ खास प्रदर्शन नही रहा है। भारतीय टीम 3 ड्रा और 2 हार के साथ भारत ग्रुप ई में चौथे स्थान पर है। उसके पांच मैचों में तीन अंक हैं। कतर 13 अंक लेकर शीर्ष पर है जबकि ओमान उससे एक अंक पीछे दूसरे स्थान पर है। अफगानिस्तान 4 अंको के साथ चौथे जबकि बाग्लादेश 1 अंक के साथ पांचवे स्थान पर है।