कोपा अमेरिका 2021: नेमार की टीम ब्राजील को हराकर लियोनल मेसी के अर्जेंटीना ने जीता खिताब

लियोनल मेसी का पहला इंटरनेशन खिताब है. मेसी ने टूर्नामेंट में चार गोल किए। उन्हें नेमार के साथ संयुक्त रूप से बेस्ट प्लेयर चुना गया।

कोपा अमेरिका: शनिवार रात (भारतीय समयानुसार रविवार सुबह) को  रियो दि जिनेरियो के मराकाना स्टेडियम में खेले गए कोपा अमेरिका 2021 के फाइनल मुकाबले में लियोनल मेसी  (Lionel messi) की अर्जेन्टीना ने ब्राजील को हराकर खिताब जीत लिया है।खिताबी मुकाबले अर्जेन्टीना ने ब्राजील को 1-0 से मात दी। मैच का एकमात्र गोल एंजल डि मारिया (Angel Di Maria) ने 21वें मिनट किया।

कोपा अमेरिका के फाइनल मे विश्व भर के फुटबॉल फैंस नजरें दुनिया के दो बेस्ट फॉरवर्ड अर्जेंटीना के लियोनल मेसी (Lionel Messi) और ब्राजील के नेमार (Neymar) पर लगी हुई थी। हालांकि मैच में यह दोनों ही खिलाड़ी गोल नही कर सके लेकिन दोनों ही खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए भरपूर प्रयास किया और अंत मे मेसी (Lionel Messi) की टीम को इसमें सफलता मिली।

यह अर्जेन्टीना का 28 सालो में पहला जबकि कुल 15वा कोपा अमेरिका टाइटल है, साथ ही यह अर्जेंटीना के दिग्गज फुटबॉलर लियोनल मेस्सी (Lionel messi) के करियर का यह पहला मेजर इंटरनैशनल खिताब है। इससे पहले मेसी की कप्तानी वाली अर्जेंटीना को 2015 और 2016 के कोपा अमेरिका और 2014 के वर्ल्ड कप फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था।