महेंद्र सिंह धोनी ने खराब परिस्थितियों में भारतीय टीम को संवारा था: गौतम गंभीर

भारतीय टीम से बाहर चल रहे सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने चारों तरफ आलोचनाओं से घिरे महेंद्र सिंह धोनी का समर्थन करते हुए बड़ा बयान दिया है। गौतम गंभीर ने कहा है कि महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय टीम को बुरे समय से उभारा था और इसका श्रेय उन्हें जरूर मिलना चाहिए।महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय टीम को हमेशा बुरे समय से निकालकर मजबूती प्रदान की है।

इसके अलावा गौतम गंभीर ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय टीम को हमेशा जीतना सिखाया है। जब टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही होती है तो सब लोग उसकी प्रशंसा करते हैं। लेकिन जब टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रही होती है तब सभी लोग टीम और टीम के कप्तान की बुराई करते हैं। साल 2012-13 में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम का प्रदर्शन बहुत खराब रहा था। लेकिन इसके बावजूद भारतीय टीम के उस समय के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपना संयम बनाए रखा और भारतीय टीम को इस दबाव से बाहर निकाल कर एक मजबूत टीम बनाने में अहम भूमिका निभाई।

इसके अलावा गौतम गंभीर ने कहा कि मैं अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली, वीरेंद्र सहवाग और महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में क्रिकेट खेल रहा हूं। लेकिन क्रिकेट खेलने का जो मजा महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में आता था, वह दूसरे किसी भी भारतीय कप्तान की कप्तानी में नहीं आता था। महेंद्र सिंह धोनी हमेशा शांत रहते हैं और किसी भी परिस्थिति में वह अपना संयम नहीं खोते है।

Related Posts