मुश्किलों से घिरी दिल्ली को एक और झटका, कप्तान गौतम गंभीर ने छोड़ी कप्तानी

दिल्ली डेयरडेविल्स द्वारा इस साल हुई आईपीएल नीलामी में गौतम गम्भीर को खरीदा गया था और उन्हें टीम की कप्तानी की बागडोर भी सौंपी गई थी।

आईपीएल:- आईपीएल 2018 में भी दिल्ली डेयरडेविल्स की मुश्किलें कम होती दिखाई नहीं दे रही हैं। पिछले कुछ संस्करणों से लगातार खराब प्रदर्शन करती आ रही दिल्ली को इस आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी लेकिन उसका प्रदर्शन ज्यों का त्यों दिखाई पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें:-आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले टॉप 5 खिलाड़ी

इस आईपीएल के लिए दिल्ली डेयरडेविल्स ने कोलकाता नाईट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर को अपनी टीम में शामिल किया था। उन्हें 2.8 करोड़ की धनराशि से नीलामी में खरीदा गया था। इससे पहले गौतम गंभीर कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से कप्तानी करते थे।

आज गम्भीर ने दिल्ली के कप्तानी को छोड़ते हुए कहा “यह मेरा फैसला है और टीम के अच्छा प्रदर्शन न कर पाने के कारण टीम का प्रमुख लीडर होने के नाते में इसकी जिम्मेदारी लेता हूँ। मुझे लगता है कि यह कप्तानी छोड़ने के लिए सही समय है।”

यह भी पढ़ें:- आईपीएल के 10 सीजन की विजेता टीमें (2008 से 2017 तक)

इस आईपीएल 2018 में दिल्ली की टीम ने 6 मैच खेले हैं और अबतक सिर्फ 1 मैच में ही उसे जीत नसीब हुई है और 5 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। वहीं इस आईपीएल में गम्भीर का व्यक्तिगत प्रदर्शन भी चिंताजनक रहा है और वे 6 मैचों में सिर्फ 85 रन ही बना पाए हैं। इन 85 रन में उनका एक अर्धशतक (55 रन) भी शामिल है जो उन्होंने पंजाब के खिलाफ लगाया था।

अब गम्भीर के स्थान पर दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी की बागडोर श्रेयस अय्यर के हाथों में सौंपी गयी है। श्रेयस अय्यर ने अब तक 6 मैचों में 151 रन बनाये हैं और एक अर्धशतक (57 रन) भी लगाया है।

सम्बंधित ख़बरे