गुजरात फोर्टनेजायंट बनाम हरियाणा स्टीलर्स: Pro Kabbadi League Season 5 का 9वां मुकाबला टाई

हैदराबाद:- Pro Kabbadi League Season 5 धीरे-धीरे अपनी आकर्षकता को बढ़ाता हुआ आगे बढ़ता जा रहा है। यह कब्बडी खेल के प्रशसंकों के लिए अनेक सुहाने पल लेकर आ रहा है। हर मैच का एक-एक पल महत्वपूर्ण बनता जा रहा है। इसी सुहाने पलों में प्रशसंक अपनी टीम की जीत , अपने आदर्श रेडर की रेड और अपने आदर्श डिफेंडर की टैकल देखने को लालायित रहते हैं। कल रात इसमें दो मुकाबले खेले गए जिसमें पहला मुकाबला गुजरात फोर्टनेजायंट बनाम हरियाणा स्टीलर्स का रहा। यह मैच इस सीजन का पहला टाई मैच साबित हुआ।

यह भी पढ़ें

गुजरात की टीम ने टॉस जीता और कोर्ट चुना जिससे हरियाणा को पहली रेड डालने का अवसर मिला। मैच में शुरू से ही गुजरात ने मैच पर पकड़ बनाना शुरू कर दिया। जब तक हरियाणा स्टीलर्स की टीम अपना खाता खोल पाती तब तक गुजरात ने 4-0 की बढ़त बना ली थी।

हरियाणा को पहले 2 अंक प्रशांत ने दिलाए और जल्द ही टीम ने गुजरात की बढ़त को कम कर दिया हालांकि वह अभी भी 4-5 से पिछड़ रही थी। इसके बाद गुजरात ने मैच में बढ़त बनाई लेकिन हरियाणा ने जल्द ही उसकी बराबरी कर ली और स्कोर 8-8 पर पहुँच गया। मैच के पहले हाफ तक गुजरात 11-8 से आगे थी।

यह भी पढ़ें

मैच के दूसरे हाफ के आरम्भिक मिनटों में हरियाणा स्टीलर्स की टीम ऑल आउट हो गयी और गुजरात की बढ़त 20-13 पर पहुँच गयी। इसके बाद हरियाणा की ओर से दमदार प्रदर्शन देखने को मिला जिसका परिणाम 23-23 पर स्कोर बराबर हो गया।

इसके बाद दोनों टीमों की ओर से बढ़त लेने और फिर बराबरी करने का सिलसिला शुरू हो गया। यह सिलसिला अंत तक चला और दूसरे हाफ के खत्म होने से 2 मिनट पहले गुजरात की ओर से डू or डाई रेड डाली गई जिसमें कुछ ही सेंटिमिटर्स से रेडर टचलाइन से चूक गया और इसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा। इस प्रकार गुजरात फोर्टनेजायंट बनाम हरियाणा स्टीलर्स मैच टाई हो गया।

यह भी पढ़ें

हरियाणा स्टीलर्स की टीम 22-13 से पिछड़ने के बावजूद भी मैच को टाई करने में सफल रही। अंत में तो उसके पास 1 अंक की लीड भी थी लेकिन गुजरात की ओर से इसको खत्म किया गया। इस प्रकार गुजरात फोर्टनेजायंट बनाम हरियाणा स्टीलर्स का मैच 27-27 के स्कोर पर टाई हो गया।

गुजरात की तरफ से महेंद्र राजपूत ने सबसे ज्यादा 5 अंक हासिल किये। सुकेश हेगड़े, सुनील, सचिन और परवेश ने 3-3 अंक हासिल किये। हरियाणा की तरफ से विकास खंडोला और सुरेंदर नाडा ने सबसे ज्यादा 7-7 अंक हासिल किये। इसके अलावा सुरजीत सिंह ने 6 अंक हासिल किये। इस मैच से दोनों टीमों को 3-3 अंक मिले।

Related Posts